डीएवी कांगड़ा की प्रियंका बीकॉम टॉपर, शाहपुर की बेटी ने हासिल किया छठा रेंक

Spread the love

 96 फीसदी रहा बीकॉम फाइनल का रिजल्ट, 4273 में से 3575 छात्र पास

आवाज ए हिमाचल

ब्यूरो, शिमला/शाहपुर।

हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय की ओर से शुक्रवार को घोषित बीकॉम फाइनल ईयर का रिजल्ट 96 फीसदी रहा है। इस बार परीक्षा में कुल 4273 छात्र बैठे थे, जिनमें से 3575 छात्र पास हुए हैं। परीक्षा नियंत्रक प्रो. श्याम लाल कौशल ने बताया कि परीक्षा परिणाम एचपीयू की वेबसाइट पर डाल दिया गया है। इसमें मेहरचंद महाजन डीएवी कालेज कांगड़ा की प्रियंका ने पहला स्थान हासिल किया है। इसके साथ ही वल्लभ डिग्री कालेज मंडी की सुखलीन कौर ने दूसरा स्थान हासिल किया है। सेेंटर ऑफ एक्सीलेंस कॉलेज संजौली की रिया ने पूरे प्रदेश में तीसरा स्थान हासिल किया है।

डिग्री कालेज धर्मशाला की गौरी शर्मा ने 8.57 सीजीपीए के साथ चौथा, मेहर चंद महाजन डीएवी कालेज कांगड़ा की महक चंबियाल ने 8.53 सीजीपीए लेकर पांचवां, डिग्री कॉलेज धर्मशाला की अनिता देवी ने 8.48 सीजीपीए लेकर छठा, संजौली डिग्री कॉलेज की अंतरा सोनी, कुल्लू डिग्री कॉलेज के अभिषेक शर्मा और मेहर चंद महाजन डीएवी कालेज कांगड़ा की प्रियंका ने सातवां, जबकि इसी कालेज की छात्रा निशा देवी ने 8.46 सीजीपीए प्राप्त कर आठवां, डिग्री कालेज संजौली की छात्रा अमिशा शर्मा ने 8.42 सीजीपीए के साथ नौंवा और महाराणा प्रताप डिग्री कालेज अंब की रूपाली ने 8.41 सीजीपीए के साथ मेरिट में दसवां स्थान पाया है।

बैंकिंग सैक्टर में जाना चाहती है प्रियंका

बीकॉम अंतिम वर्ष के परीक्षा परिणाम में विश्वविद्यालय की मैरिट सूची में प्रथम स्थान हासिल करने वाली डीएवी महाविद्यालय कांगड़ा की छात्रा प्रियंका के पिता इंद्रपाल सरकारी कर्मचारी हैं और माता दीपमाला गृहिणी हैं। प्रियंका ने कहा कि भविष्य में वह बैंकिंग सैक्टर में जाना चाहती है।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *