डा राजन सुशांत को एनपीएस महासंघ ने दिया समर्थन

Spread the love
आवाज ए हिमाचल
14 अप्रैल, फतेहपुर: न्यु पेंशन स्कीम रिटायर्ड कर्मचारी अधिकारी महासंघ हिमाचल प्रदेश के राज्य अध्यक्ष डॉ संजीव गुलेरिया व अन्य पदाधिकारियों ने फतेहपुर में विभिन्न मांगों को लेकर
अनिश्चितकालीन धरने पर बैठे पूर्व सांसद व पूर्व मंत्री डा राजन सुशांत का समर्थन करते हूए धरने में शामिल हुए । महासंघ ने पुरानी पेंशन वहाली के लिए पूर्व सांसद को अपना समर्थन देते हुुए कहा कि डॉ सुशांत ने रिटायर्ड कर्मचारी अधिकारी वर्ग की सरकार द्वारा पुरानी पेंशन बंद करने के निर्णय को असंवैधानिक व अस्वीकार्य बताया है और पुरानी पेंशन बहाली न होने तक अपनी पेंशन लेना भी बंद की हुई है।
डा सुशांत को समर्थन देने उपरांत डा गुलेरिया ने कहा कि डा सुशांत जैसे लोग बहुत कम होते हैं जो लोगों के दुःख दर्द में शामिल हो उन्हें न्याय दिलाने के लिए आगे आते हैं । उन्होंने कहा कि कर्मचारियों को हक़ दिलाने के लिए डा राजन सुशांत ने अपनी पेंशन छोड़ जो मिसाल कायम की है, उससे राजनेताओं को सबक और प्रेरणा लेनी चाहिए।
डाक्टर संजीव गुलेरीया ने सरकार से तुरंत पुरानी पेंशन व्यवस्था कर्मचारियों, अधिकारियों को वहाल करने, अनुबंध, आउटसोर्सिंग प्रथा बंद करने तथा पढ़े-लिखे युवाओं को रोजगार उपलब्ध करवाने का आग्रह किया है। उन्होंने कहा कि अगर सरकार ऐसा करने में असमर्थ हैं तो सरकार, विधायक व सांसदों के भी वेतन-भत्ते व पुरानी पेंशन बंद करे। धरने में शामिल और डा सुशांत को समर्थन देने जे अवसर पर डा गुलेरिया के साथ सरदारी लाल, डाक्टर जितेन्द्र गुप्ता व कई अन्य लोग भी मौजूद थे ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *