टल सकती है हड़ताल,सरकार ने वार्ता के लिए बुलाए मेडिकल ऑफिसर एसोसिएशन के पदाधिकारी

Spread the love

आवाज़ ए हिमाचल

ब्यूरो,शिमला

16 फरवरी।करीब सात दिनों से चल रही मेडिकल ऑफिसरों की हड़ताल टल सकती है। प्रदेश सरकार ने शुक्रवार सुबह 10 बजे मेडिकल ऑफिसर एसोसिएशन के पदाधिकारियों की बैठक बुलाई है। इसमें डॉक्टरों की मांगों पर चर्चा होगी। यह मेडिकल ऑफिसर पंजाब की तर्ज पर मूल वेतन पर नॉन प्रैक्टिस अलाउंस (एनपीए) दिए जाने की मांग कर रहे हैं। एसोसिएशन का कहना है कि अगर बैठक सकारात्मक रहती है तो हड़ताल को समाप्त किया जाएगा।

इधर, मेडिकल ऑफिसर एसोसिएशन की 16 फरवरी को पदाधिकारियों की बैठक हुई है। इसमें डॉक्टरों की मांगों पर चर्चा की गई। आईजीएमसी सेमेडी कॉट के अध्यक्ष और ज्वाइंट एक्शन कमेटी के सदस्य डॉ. राजेश सूद ने कहा कि हड़ताल को आगे बढ़ाने का फैसला फिलहाल टाला गया है। अगर फैसले डॉक्टरों के हित में लिए जाते हैं तो पेनडाउन हड़ताल को खत्म किया जाएगा।


मेडिकल ऑफिसर एसोसिएशन के महासचिव पुष्पेंद्र वर्मा ने कहा कि डॉक्टर प्रदेश सरकार से पंजाब की तर्ज पर मूल वेतन पर एनपीए की मांग कर रहे हैं। सरकार से कई बार इस मामले को उठाया गया है। अभी तक आश्वासन ही मिले हैं। अब सरकार ने बैठक बुलाई है। उल्लेखनीय है कि हिमाचल मेडिकल ऑफि सर एसोसिएशन प्रदेश में रोजाना दो घंटे पेन डाउन हड़ताल कर रही है। यह हड़ताल सुबह 9:30 से 11:30 बजे तक की जा रही है।

एनएचएम डॉक्टरों की मांगों को लेकर कमेटी गठित
प्रदेश सरकार ने एनएचएम डॉक्टरों और कर्मचारियों की मांगों को लेकर कमेटी गठित कर ली है। इसमें स्वास्थ्य सचिव, एनएचएम निदेशक के अलावा एसोसिएशन के अध्यक्ष और महासचिव शामिल हैं। इसमें एचआर पॉलिसी, रेगुलर पे स्केल को लेकर निर्णय लिए जाने हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *