ज्योतिष क्षेत्र में डॉ कैप्टन लेख राज शर्मा लाइफ टाइम अचीवमेंट अवार्ड से सम्मानित

Spread the love

आवाज़ ए हिमाचल

          जतिन लटावा जोगिंदरनगर

20 दिसंबर । ज्योतिपुंज ग्लोबल फाउंडेशन द्वारा कुमार रिसॉर्ट अलवर रोड अमृतसर (गुरु की नगरी )की धरती पर ज्योतिष महासम्मेलन 19 व 20 दिसंबर 2021 को बड़े धूमधाम से मनाया गया |इस सम्मेलन में जाने-माने ज्योतिषी अनिल वत्स, एचएस रावत ,जी डी वशिष्ठ और राजेश ओझा जैसे नामचीन ज्योतिषी सम्मिलित हुए |इसमें विशेष अतिथि के रूप में पंजाब सरकार के उपमुख्यमंत्री ओम प्रकाश सोनी व स्थानीय विधायक सुनील दत्ती उपस्थित रहे। जोगिंदर नगर के विश्व विख्यात ज्योतिषी कैप्टन डॉक्टर लेखराज शर्मा भी इस सम्मेलन में सम्मिलित हुए। इस सम्मेलन में ज्योतिष के विषय में गहन चर्चा हुई।

उन्होंने सभी ज्योतिष विदों ने अपने-अपने विचार ज्योतिष के प्रचार व प्रसार के लिए रखें। ज्योतिष के माध्यम से आमजन को क्या लाभ मिल सकता है इस पर भी कैप्टन डॉक्टर लेखराज शर्मा ने अपने विचार रखे। उन्होंने कहा विशेष समय अवधि में अगर ग्रहों का उपाय समय-समय पर किया जाए तो मानव के कष्टों का निवारण सरलता से हो सकता है तथा ग्रहों के उपायों से व्यक्ति सफलता प्राप्त कर सकता है जिससे इससे अच्छे फलों की प्राप्ति हो सकती है। इसके लिए अनुकूल समय में ग्रहों का उपाय होना चाहिए| कौन से ग्रहों का किस प्रकार से उपाय कब करना है इसके बारे में योग्य ज्योतिषी ही सही निर्णय करके बता सकता है।

बच्चों की शिक्षा ,व्यापार वृद्धि तथा रोग कष्ट निवारण के लिए कौन-कौन से उपाय उपयुक्त होंगे तथा किस समय में होंगे यह एक अनुभवी व योग्य ज्योतिषी से ही जानकर उपाय किए जाएं तो सफलता मिल सकती है। डॉ शर्मा के दिए वक्तव्य की सभी पधारे हुए ज्योतिषियों ने प्रशंसा की| ज्योतिष के क्षेत्र में किए गए कार्यों के लिए डॉ शर्मा को लाइफ टाइम अचीवमेंट अवार्ड से ज्योतिष पुंज ग्लोबल फाउंडेशन संस्था ने सम्मानित किया| यह हमारे हिमाचल प्रदेश वे विशेष रुप से जोगिंदर नगर क्षेत्र के लिए गौरव की बात है जो जोगिंदर नगर क्षेत्र की पहचान ज्योतिष के क्षेत्र में भी होने लगी है|

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *