जोगिन्द्रनगर में कोविड रोगियों के लिए होम आइसोलेशन संजीवनी किट वितरण का हुआ शुभारम्भ

Spread the love

आवाज ए हिमाचल

जतिन लटावा,जोगिंद्रनगर

27 मई। जोगिंद्र नगर विधान सभा क्षेत्र के आइसोलेशन में रह रहे कोविड रोगियों के लिए होम आइसोलेशन किट वितरण का शुभारंभ किया गया। होम आइसोलेशन किट वितरण की शुरूआत जोगिंद्रनगर के प्रभारी एवं हिमाचल प्रदेश मिल्क फेडरेशन क चेयरमैन निहाल चंद शर्मा ने विधायक प्रकाश राणा, पूर्व मंत्री ठाकुर गुलाब सिंह ठाकुर तथा भाजपा मंडलाध्यक्ष पंकज जंबाल की उपस्थिति में किया।इस होम आइसोलेशन किट का वितरण संबंधित विभागीय कर्मियों के माध्यम से ग्रामीण स्तर पर घर-घर पहुंचकर होम आइसोलेशन में रह रहे कोविड मरीजों को किया जाएगा।

इस मौके पर निहाल चंद शर्मा ने कहा कि प्रदेश सरकार के निर्देशों एवं सेवा ही संगठन के तहत आज जोगिन्द्र नगर विस क्षेत्र के लिए होम आइसोलेशन किट वितरण का शुभारंभ हुआ है। उन्होने कहा कि वैश्विक महामारी कोविड 19 के संकट से केंद्र व प्रदेश की सरकारों लोगों की जान बचाने के लिए निरन्तर कार्यशील हैं तथा जो-जो कदम उठाये जाने हैं उन्हे पूरी तत्परता के साथ उठाया जा रहा है। होम आइसोलेशन में रह रहे कोविड मरीजों के लिए होम आइसोलेशन किट भी इन्ही प्रयासों का एक हिस्सा है।निहाल चंद शर्मा ने कहा कि आज मुख्य मंत्री जय राम ठाकुर के कुशल नेतृत्व में पूरे प्रदेश भर में 23 लाख से अधिक लोगों का कोविड टीकाकरण किया जा चुका है जो पूरे देश में पहले स्थान पर है। साथ ही कहा कि जहां पूरे प्रदेश में केवल मात्र एक ऑक्सीजन प्लांट कार्यरत था आज 7 नए ऑक्सीजन प्लांट स्थापित किये गए हैं। इसके अलावा इस दिशा ओर भी कई अहम कदम सरकार ने उठाए हैं जिसके अब सकारात्मक परिणाम सामने आ रहे हैं। उन्होने लोगों से प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी के मूलमंत्र दो गज की दूरी है जरूरी के अपनाने पर बल दिया ताकि कोरोना संक्रमण के फैलाव को रोका जा सके।
कोविड रोगियों के उपलब्ध है तमाम सुविधाएं: प्रकाश राणा
इस मौके पर विधायक प्रकाश राणा ने कहा कि मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर के कुशल नेतृत्व में प्रदेश सरकार कोविड महामारी से बड़ी कुशलता के साथ लड़ाई लड़ रही है। मुख्यमंत्री के निरन्तर प्रयासों से आज पूरे प्रदेश में भर में कोविड रोगियों के उपचार के लिए प्रदेश के भीतर ही तमाम सुविधाएं जुटा लीं गई हैं। जोगिन्दर नगर विस क्षेत्र की ही बात करें तो जहां पहले यहां केवल एक एंबुलेंस की सुविधा प्राप्त थीं लेकिन अब चार एंबुलेंस की सुविधा लोगों को मुहैया करवा दी गई है तो वहीं जोगिन्दर नगर सिविल अस्पताल में कोविड रोगियों के उपचार की व्यवस्था भी कर दी गई है। साथ ही कहा कि जोगिन्दर नगर क्षेत्र में ऑक्सीजन की भी कोई कमी नहीं है तथा अस्पतालों में पर्याप्त मात्रा में ऑक्सीजन सिलेंडर उपलब्ध हैं।
प्रकाश राणा ने कहा कि घर में रह रहे कोविड मरीजों की सुविधा के लिए प्रदेश सरकार द्वारा शुरू की गई होम आइसोलेशन किट को न केवल कोविड मरीजों द्वारा पसंद किया जा रहा है बल्कि पूरे प्रदेश भर में इसकी चर्चा हो रही है। होम आइसोलेशन किट कोविड मरीजों के लिए एक इम्युनिटि बूस्टर का ही काम नहीं कर रही है बल्कि उन्हे जल्द स्वस्थ्य बनाने में अहम भूमिका निभाएगी। साथ ही कहा कि जो लोग कोविड संक्रमण से ग्रस्त हैं वे सभी जल्द स्वस्थ हों ऐसी उनकी ईश्वर से कामना है।  इस अवसर पर पूर्व मंत्री ठाकुर गुलाब सिंह ने भी कोविड संक्रमण को लेकर जय राम सरकार द्वारा निरन्तर किये जा रहे प्रयासों की सराहना की।
जोगिन्दर नगर भाजपा मंडलाध्यक्ष पंकज जंबाल ने जोगिन्दर नगर में होम आइसोलेशन किट पहुंचने पर मुख्य मंत्री जय राम ठाकुर का आभार जताया है।
इस मौके पर एसडीएम जोगिन्दर नगर अमित मैहरा, बीडीओ चौंतड़ा विवेक चौहान सहित अन्य गण्यमान्य लोग भी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *