जेलेंस्की ने रूस के परमाणु उद्योग की 200 कंपनियों पर लगाया प्रतिबंध, 50 साल रहेगा बैन

Spread the love

आवाज़ ए हिमाचल 

मॉस्को। यूक्रेन के राष्ट्रपति व्लादिमीर जेलेंस्की ने रूस की सरकारी परमाणु ऊर्जा कंपनी रोसाटॉम और उसकी सहयोगी कंपनियों सहित देश की 200 कंपनियों और उद्यमों पर प्रतिबंध लगाने को लेकर एक आदेश पत्र पर हस्ताक्षर किए हैं। श्री ज़ेलेंस्की ने टेलीग्राम पर लिखा कि रूस के परमाणु उद्योग के खिलाफ प्रतिबंधों पर राष्ट्रीय सुरक्षा और रक्षा परिषद (एनएसडीसी) के फैसले को लागू कर दिया गया है। इस उद्योग के बारे में यह उनका आखिरी फैसला नहीं है।

राष्ट्रपति कार्यालय द्वारा प्रकाशित श्री ज़ेलेंस्की के आधिकारिक आदेश के अनुसार, प्रतिबंध सूची में रूसी राज्य परमाणु ऊर्जा निगम रोसाटॉम और इसकी सहायक कंपनियों सहित 200 कंपनियां और उद्यम शामिल हैं।

उन्होंने कहा कि ये प्रतिबंध 50 साल की अवधि के लिए लागू किए जा रहे हैं और इसमें व्यापार संचालन पर प्रतिबंध या पूर्ण समाप्ति, यूक्रेन के क्षेत्र के माध्यम से संसाधनों, उड़ानों और परिवहन के पारगमन का आंशिक या पूर्ण समापन; आर्थिक और वित्तीय दायित्वों का निलंबन, लाइसेंस और अन्य परमिट निलंबित करना, माल, कार्यों और सेवाओं की सार्वजनिक और रक्षा खरीद पर रोक, कुछ क्षेत्रों में व्यापार समझौतों, संयुक्त परियोजनाओं और औद्योगिक कार्यक्रमों की समाप्ति करने जैसे अन्य प्रतिबंधात्मक उपाय शामिल हैं। यूरोपीय संघ की संसद ने फरवरी की शुरुआत में रूस के तेल उत्पादक लुकॉयल और रोसाटॉम द्वारा रूसी हीरे के प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष आयात, खरीद और हस्तांतरण को सीमति करने के साथ ही रूसी मीडिया पर प्रतिबंधों का विस्तार करने का आह्वान किया था।

Ocean strap For Apple watch band 49mm 45mm 44mm 40mm 41mm 42mm 38mm silicone correa bracelet iWatch Ultra series 8 7 6 5 4 3 SE – Rs499/- only
Free Shipping – DM IN INSTAGRAM – https://www.instagram.com/redikart/

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *