जुलाई के बाद फाइनल ईयर और द्वितीय वर्ष की परीक्षाएं करवाएगा एचपीयू

Spread the love

आवाज ए हिमाचल 

15 जून। स्नातक डिग्री कोर्स के अंतिम वर्ष की परीक्षा करवाने के फैसले पर हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय की परीक्षा विंग में 50 फीसदी स्टाफ बुलाकर तैयारियां शुरू हो गई हैं। विवि एक जुलाई से फाइनल ईयर की परीक्षा शुरू कर देगा। इसके साथ ही 15 दिनों के अंतराल के बाद यूजी द्वितीय वर्ष की परीक्षा शुरू करने की प्लानिंग की गई है। अंतिम वर्ष का परीक्षा शेड्यूल लगभग तय कर दिया गया है, जिसे विवि मंगलवार को जारी कर देगा।एक परीक्षाएं एक जुलाई से शुरू हो कर अगस्त के पहले सप्ताह तक जारी रहेंगी।

इसके समाप्त होते ही  प्रथम वर्ष की परीक्षा भी शुरू करने की योजना तैयार कर दी गई है। सरकार के आदेश के बाद अब यह तय है कि यूजी डिग्री कोर्स में प्रमोट कोई नहीं किया जाएगा। सोमवार को विश्वविद्यालय की परीक्षा विंग की विभिन्न शाखाओं में 50 फीसदी स्टाफ आने के साथ परीक्षा की तैयारियां शुरू कर दी गई है।

विश्वविद्यालय ने एक जुलाई से फाइनल ईयर की परीक्षा शुरू कर इसे अगस्त के पहले सप्ताह तक समाप्त करने की योजना बनाई है, जबकि  फाइनल ईयर की परीक्षा शुरू होने के पंद्रह दिन के अंतराल के बाद यूजी द्वितीय वर्ष की परीक्षा भी शुरू कर देगा। फाइनल की परीक्षा समाप्त होने पर प्रथम वर्ष की परीक्षा शुरू कर दी जाएगी। परीक्षा नियंत्रक डॉ. जेएस नेगी ने बताया कि मंगलवार को फाइनल ईयर की परीक्षा की डेटशीट जारी कर दी जाएगी। यूजी द्वितीय और प्रथम वर्ष की परीक्षाओं को अंतराल के  साथ शुरू करने की योजना बनाई गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *