जिला परिषद के उपाध्यक्ष ने जीहण पंचायत में विवादित पंचायत घर का मौका देखा

Spread the love
आवाज ए हिमाचल
बबलू गोस्वामी, नादौन
18 सितम्बर: उपमंडल नादौन की नवनिर्मित  पंचायत जीहण में कथित रूप से विवादित पंचायत घर निर्माण को लेकर जिला परिषद के वॉइस चेयरमैन नरेश कुमार दर्जी ने इस पंचायत का दौरा किया और पंचायत वासियों से  बातचीत की । दर्जी ने इस पंचायत के भवन निर्माण के लिए पंचायत वासियों द्वारा बताये जा रहे दोनों स्थानों को देखा और उन से बातचीत के बाद यह फैसला किया कि 9 अक्टूबर  को  गांव वासी आपसी सहमति से या वोटिंग के माध्यम से फैसला लेंगे कि किस जगह पर पंचायत घर का निर्माण करवाना है ।
इस दौरान पंचायत वासियों ने  नरेश कुमार दर्जी से सड़क की खस्ता हालत  होने की बात भी कही और उसको ठीक करवाने की मांग की । यह भी मांग की गई कि उनके क्षेत्र से जो लुधियाना के लिए रात्रि बस थी वह काफी समय से बन्द है तथा उसे  फिर से शुरू किया जाए ।
जिला परिषद के वॉइस चेयरमैन नरेश कुमार दर्जी ने गांव वासियों को आश्वासन दिया कि उनकी मांगों को जल्द से जल्द पूरा करवाने की कोशिश की जाएगी । गोर है कि  नादौन विधानसभा क्षेत्र की नवनिर्मित पंचायत जीहण के लिए पंचायत घर के निर्माण के लिए प्रदेश सरकार द्वारा 16 लाख की बजट राशि स्वीकृत की गई है लेकिन पंचायत घर के निर्माण के लिए पंचायत वासियों द्वारा आपसी सहमति न बन पाने के कारण  पंचायत घर के निर्माण का मामला लटका हुआ है ।
इस मामले को लेकर गत दिवस पंचायत प्रधान की अगुवाई में पंचायत के कुछ लोगों ने जिला परिषद के बाइस चेयरमैन नरेश कुमार दर्जी एवं जिलाधीश हमीरपुर से भी संपर्क किया था और  विवादित पंचायत घर के निर्माण के मामले का अतिशीघ्र समाधान करवाने का आग्रह किया था ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *