जयपुर व श्रीनगर के लिए एचआरटीसी वोल्वो के प्रस्ताव को सरकार ने दी मंजूरी

Spread the love

आवाज़ ए हिमाचल 

शिमला। जयपुर और श्रीनगर के लिए वोल्वो सेवा शुरू करने के हिमाचल पथ परिवहन निगम (एचआरटीसी) के प्रस्ताव को प्रदेश सरकार ने मंजूरी दे दी है। राज्य से बाहर नए रूट शुरू करने को लेकर जरूरी औपचारिकताएं पूरी करने के बाद आगामी समर टूरिस्ट सीजन से पहले यह वोल्वो सेवा शुरू करने की योजना है। बड़ी संख्या में सैलानी जयपुर, शिमला और श्रीनगर का रुख करते हैं। एचआरटीसी वोल्वो सेवा शुरू होने से जहां सैलानियों को आवाजाही में आसानी होगी, वहीं निगम की आय में भी इजाफा होगा।

सुरक्षा के लिहाज से संवेदनशील होने के कारण श्रीनगर के लिए वोल्वो सेवा शुरू करने से पहले एचआरटीसी और जम्मू-कश्मीर स्टेट रोड ट्रांसपोर्ट कारपोरेशन (जेकेएसआरटीसी) के बीच एमओयू साइन होगा। हिमाचल सरकार जम्मू-कश्मीर प्रशासन से सुरक्षा की गारंटी भी लेगी। हिमाचल के विभिन्न रूटों से कटड़ा और उधमपुर के लिए छह बसें चलती हैं। शिमला से कटड़ा के लिए एचआरटीसी की वोल्वो संचालित हो रही है। कटड़ा से श्रीनगर करीब 150 किलोमीटर की दूरी पर है। श्रीनगर के लिए वॉल्वो बस शिमला या धर्मशाला से चलाई जानी प्रस्तावित है। तीन दिन बाद यह बस श्रीनगर पहुंचेगी। हिमाचल प्रदेश में बड़ी संख्या में रहने वाले कश्मीरी लोगों को भी श्रीनगर के लिए सीधी बस सुविधा मिलने से लाभ होगा।

श्रीनगर और जयपुर के लिए वॉल्वो बस सेवा शुरू करने के प्रस्ताव को सरकार से स्वीकृति मिल गई है। सभी आवश्यक औपचारिकताएं पूरी करने के बाद आगामी समर टूरिस्ट सीजन से पहले यह सेवा शुरू की जाएंगी। संदीप कुमार, प्रबंध निदेशक, एचआरटीसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *