जम्मू : सुरक्षा बलों ने 24 घंटे में ढेर किए कश्मीरी पंडित की हत्या में शामिल 2 पाकिस्तानी आतंकी 

Spread the love

आवाज़ ए हिमाचल 

 श्रीनगर, 14 मई। बडगाम में तहसील कार्यालय में घुसकर कश्मीरी पंडित कर्मचारी राहुल भट की हत्या में शामिल दो पाकिस्तानी आतंकियों को घटना के 24 घंटे के भीतर शुक्रवार को सुरक्षा बलों ने बांदीपोरा में मार गिराया।

एसपी ऑपरेशन श्रीनगर इफ्तिखार तालिब का कहना है कि बडगाम निवासी लश्कर आतंकी लतीफ राथर उर्फ ओसामा इन दोनों आतंकियों को लेकर चाडूरा पहुंचा था। घटना को अंजाम देने के बाद वे बांदीपोरा लौट गए। घटना में शामिल दो दहशतगर्दों को ढेर कर दिया गया है। लतीफ अभी भी फरार है। जल्द ही उसे मार गिराया जाएगा। इस ग्रुप को पिछले दो सप्ताह से ट्रैक किया जा रहा था। स्थानीय लश्कर आतंकी लतीफ इन्हें रिसीव करने गया था। सूचना के आधार पर 11 मई को ऑपरेशन चलाया गया था जिसमें एक आतंकी मारा गया था।

बडगाम में आतंकी हमले में मारे गए कश्मीरी पंडित कर्मचारी राहुल भट की पत्नी को सरकारी नौकरी तथा वित्तीय सहायता की उप राज्यपाल ने घोषणा की है। साथ ही उनकी बेटी की पढ़ाई का खर्च भी सरकार उठाएगी।

एसपी ने बताया कि राहुल की हत्या के समय दोनों आतंकियों को ट्रैक किया गया और लगातार की गई ट्रैकिंग के जरिये उन्हें मार गिराया गया। एक समाचार एजेंसी के साथ बातचीत में एसपी ने बताया कि हम पिछले दो हफ्ते से इस ग्रुप को ट्रैक कर रहे थे। मारे गए आतंकियों की शिनाख्त फैसल उर्फ सिकंदर उर्फ मोहसिन व उकाशा दोनों निवासी पाकिस्तान के रूप में हुई है।

इससे पहले कश्मीर रेंज के आईजी विजय कुमार ने बताया था कि मारे गए दोनों आतंकी हाल ही में घुसपैठ कर इस पार दाखिल हुए आतंकी समूह का हिस्सा थे। इनका एक साथी 11 मई को बांदीपोरा के सलिंदर जंगल क्षेत्र में मुठभेड़ के दौरान मारा गया था जबकि यह दोनों उस समय भाग निकलने में सफल हो गए थे। इन्हें लगातार ट्रैक किया जा रहा था और इनपुट मिलते ही शुक्रवार को ऑपरेशन को अंजाम दिया गया। फिलहाल इलाके में ऑपरेशन जारी है।

उप राज्यपाल ने कश्मीरी पंडित कर्मचारी पर आतंकी हमले की जांच के लिए एसआईटी का गठन किया है। साथ ही संबंधित थाने के एसएचओ को संबद्ध कर दिया है। ट्वीट किया कि एसआईटी हमले के सभी पहलुओं की जांच करेगी।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *