जम्मू में तीरंदाजी का महाकुंभ शुरू, देशभर के तीरंदाजों ने भेदे लक्ष्य

Spread the love

आवाज़ ए हिमाचल 

जम्मू, 22 मार्च। जम्मू के मौलाना आजाद स्टेडियम में तीरंदाजी का महाकुंभ मंगलवार को शुरू हो गया। सांसद जुगल किशाेर शर्मा ने राष्ट्रीय तीरंदाजी प्रतियोगिता का उद्धाटन किया जिसके बाद ओलंपियन दीपिका कुमारी और अतनु दास सहित विभिन्न राज्यों से आए खिलाड़ियों ने लक्ष्यों को भेदना शुरू कर दिया। यह प्रतियोगिता 30 मार्च तक चलेगी और इसमें देश भर से आए एक हजार तीरंदाज भाग ले रहे हैं।

मौलाना आजाद स्टेडियम के क्रिकेट मैदान में मंगलवार को सत्तर मीटर वर्ग के मुकाबले शुरू हुए जिनमें तीरदांजों ने अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया। वहीं उद्धाटन के मौके पर सांसद जुगल किशोर शर्मा ने इस प्रतियोगिता को जम्मू कश्मीर में तीरदाजी के क्षेत्र में एक नया अध्याय बताया। उन्होंने कहा कि इस प्रतियोगिता के आयोजन से जम्मू कश्मीर के युवा खिलाड़ियों को भी बहुत कुछ सीखने को मिलेगा।आने वाले दिनों में और अधिक युवा इस खेल में शामिल होंगे।

उन्होंने आश्वासन दिया कि जम्मू कश्मीर में खिलाड़ियों को अंतरराष्ट्रीय स्तर की सुविधाओं को देने का पूरा प्रयास किया जाएगा। उधर इस प्रतियोगिता में भाग लेने वाले जम्मू कश्मीर के खिलाड़ी भी काफी उत्साहित दिखे। जम्मू कश्मीर की महिला तीरंदाज स्माइली का कहना है कि वे तीन राष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में भाग ले चुकी हैं।उनके खेल में हर प्रतियोगिता के बाद सुधार हुआ है।

वहीं ओलंपियन दीपिका कुमारी के साथ प्रतिस्पर्धा पर स्माइली का कहना था कि उन्हें उनके सामने दबाव महसूस नहीं होता बल्कि वह उनसे प्रेरित होती है। दीपिका के खेल को देख उन्हें भी उनके जैसा करने की प्रेरणा मिल रही है।वहीं ओलंपियन दीपिका कुमारी ने खेल के बीच दैनिक जागरण से बातचीत करते हुए कहा कि तीरंदाजी के क्षेत्र में अब काफी खिलाड़ी आ रहे हैं।

भारतीय तीरंदाजी दुनिया में अपना नाम बना चुकी है।आने वाला समय भारतीय खिलाड़ियों के लिए स्वर्णिम समय रहेगा।वहीं इन खिलाड़ियों के खेल को देखने के लिए जम्मू के खेल प्रेमी भी एमए स्टेडियम में काफी संख्या मेें पहुंच रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *