जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा बलों ने मार गिराए 2 आतंकी

Spread the love

आवाज ए हिमाचल

कुपवाड़ा। गुरुवार को जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा जिले के केरन सेक्टर में नियंत्रण रेखा (एल.ओ.सी.) पर सुरक्षाबलों ने घुसपैठ की कोशिश नाकाम करते हुए दो आतंकवादियों को मार गिराया। अधिकारियों ने कहा कि उनके शव अभी बरामद नहीं किए जा सके हैं।

जानकारी के अनुसार यह मुठभेड़ तब शुरू हुई जब सुरक्षाबलों ने सेक्टर में एल.ओ.सी. पर घुसपैठ कर रहे आतंकवादियों के एक समूह को चुनौती दी। अधिकारियों ने कहा कि 6 राष्ट्रीय राइफल्स और जम्मू-कश्मीर पुलिस के जवानों को एल.ओ.सी. पर आतंकवादियों की गतिविधि के बारे में खुफिया जानकारी मिली थी। अधिकारियों ने कहा कि घुसपैठ कर रहे आतंकवादियों को सुरक्षाबलों ने चुनौती दी। इसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गई, जिसमें दो आतंकवादियों के मारे जाने की संभावना है। हालांकि उनके शव अभी बरामद नहीं किए जा सके हैं। इलाके में आतंकवादियों के खिलाफ अभियान अभी भी जारी है।

वहीं डोडा जिले में आतंकवादियों और सुरक्षाबलों के बीच एक और मुठभेड़ में दो जवान घायल हो गए। मुठभेड़ जिले के कास्तीगढ़ इलाके में चल रही थी। 14 जुलाई को कुपवाड़ा जिले में नियंत्रण रेखा (एल.ओ.सी.) पर तीन भारी हथियारों से लैस आतंकवादियों को मार गिराया गया था, जब सेना ने आतंकवादियों की घुसपैठ की कोशिश को नाकाम कर दिया था।

गौरतलब है कि 16 जुलाई को इसी जिले के भाटा देसा इलाके में आतंकवादियों ने घात लगाकर हमला किया था, जिसमें चार सैनिक और एक स्थानीय पुलिसकर्मी समेत 5 सुरक्षाकर्मी मारे गए थे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *