छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिले में प्रशासन ने शुक्रवार को 6 से 14 अप्रैल तक पूर्ण लॉकडाउन की घोषणा

Spread the love

आवाज़  हिमाचल

02 अप्रैल। छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिले में प्रशासन ने शुक्रवार को 6 से 14 अप्रैल तक पूर्ण लॉकडाउन की घोषणा की। एक अधिकारी ने बताया कि क्षेत्र में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए यह फैसला लिया गया। जिला कलेक्टर सर्वेश्वर नरेंद्र भूरे ने कहा कि COVID-19 मामलों में तेजी से वृद्धि के मद्देनजर, लॉकडाउन लगाकर ट्रांसमिशन की श्रृंखला को तोड़ना आवश्यक हो गया है और इसके लिए जनता का समर्थन आवश्यक है।

जिला प्रशासन की ओर से जारी बयान में कहा गया कि 6 अप्रैल से 14 अप्रैल तक लॉकडाउन लगाया जाएगा। हालांकि, इस बयान के अलावा यह उल्लेख नहीं किया गया है कि इस अवधि के दौरान किन गतिविधियों को अनुमति दी जाएगी और प्रतिबंधित किया जाएगा। लोगों से घर के अंदर रहने की अपील करते हुए, कलेक्टर ने नागरिकों से यह आग्रह किया कि यदि वे COVID-19 संक्रमित व्यक्तियों के संपर्क में आते हैं तो अपना टेस्ट कराएं।

उन्होंने 45 वर्ष से अधिक आयु के लोगों से नजदीकी टीकाकरण केंद्रों पर टीकाकरण करवाने का आग्रह किया। गुरुवार तक, दुर्ग जिले में सीओवीआईडी -19 के होने वाली मौतें 754 थी और कुल मामले 40,068 थे। आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार, जिले में पिछले दो हफ्तों में 10,295 मामले दर्ज किए गए हैं और फिलहाल 9,883 सक्रिय मामले हैं।मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने गुरुवार को जिला कलेक्टरों को निर्देश दिया था कि वे स्थानीय परिस्थितियों के अनुसार अपने-अपने क्षेत्रों में लॉकडाउन लागू करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *