चौंतड़ा प्राथमिक हेल्थ सेंटर को  सुविधाएं उपलब्ध करवाना मेरी प्राथमिकता: प्रकाश राणा

Spread the love

आवाज़ ए हिमाचल 

 

             जतिन लटावा,जोगिन्द्रनगर

 

19 जुलाई । सगनेहड़ पंचयात में जनता की समस्याओं को हल करते समय विधायक प्रकाश राणा जी ने कहा कि उन्होंने जब चौंतड़ा डिस्पेंसरी का इतिहास चेक किया तो पता चला कि यह प्राथमिक हेल्थ सेंटर 1959 या 1960 के करीब बना हुआ है। और इसके साथ के जितने भी प्राथमिक हेल्थ सेंटर इसके साथ बने हुए थे आज वह सभी सिविल अस्पताल बनकर खड़े हैं। पर इस डिस्पेंसरी की जोगिन्दर नगर के किसी नेता ने आज तक कोई सुध नहीं ली। जनता से वोट लेते रहे और जनता को सुविधाओं के नाम ठगते रहे। पर अब यह मामला मेरे ध्यानार्थ है और जैसे ही अब मुख्यमंत्री  विस क्षेत्र जोगिन्दर नगर दौरे में आएंगे मेरा पहला लक्ष्य इस प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र की सुविधाओं को बढ़ाकर कम्युनिटी हेल्थ सेंटर के बराबर की सुविधाएं दिलवाना है।

यह बात विधायक ने सगनेहड़ पंचायत में जनता को सम्बोधित करते हुए कही। उन्होंने कहा कि अकेले चौंतड़ा क्षेत्र की जमीन की सिंचाई हेतु हमने 77 करोड़ रुपये की राशि सरकार से स्वीकृत करवा ली है। और चौंतड़ा क्षेत्र की पेयजल पाइपों को बदला जाएगा और वार्ड वाइज टैंकों का निर्माण किया जाएगा। बोरबेल करके पेयजल का दूसरा विकल्प भी  तैयार किया जाएगा। जब एक तरफ से पानी की सप्लाई बंद हो जाए तब दूसरा विकल्प से जनता को पानी दिया जाए। हमने गांव की सड़कों को कंक्रीट करने के लिए भी उचित कदम उठाए हैं। जिसके तहत अब विभाग रेत बजरी सीमेंट अपने स्टोरों पर जमा करेगा। इससे रेत बजरी ओर सीमेंट की समस्या भी हल हो जाएगी। और सभी लिंक रोड़ों को कंक्रीट किया जाएगा।

आज विधायक ने सगनेहड़ पंचयात में वार्ड वाइज जनता की समस्याओं को सुना कुछ समस्याओं का मौके पर ही हल कर दिया गया व कुछ बड़े स्तर की समस्याओं को हल करने के आदेश विभागीय अधिकारियों को आदेश पारित किए व विधायक ने अधिकारियों को सख्त लहजे में कहा कि जितनी भी जनता की समस्याए सौंपी गई है। उसका मुझे जबाब भी चाहिए समस्या हल हुई या नहीं हुई।इस अवसर पर सगनेहड़ पंचायत के प्रधान राजेश्वरी, उप प्रधान राकेश कुमार चौंतड़ा पंचयात के उप प्रधान रेवत राम, चौंतड़ा आफिस के प्रभारी देश राज, सगनेहड़ पंचयात के वार्ड मेंबर्स, बीना देवी जी, संदीप कुमार, लव राठौर, कुश राठौर,सुशील व अन्य ओर भी गणमान्य जनता उपस्थित रही।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *