चार जिलों में नाइट कर्फ्यू खत्‍म, कोचिंग क्‍लासेज को मंजूरी

Spread the love

आवाज़ ए हिमाचल

 5 जनवरी। हिमाचल प्रदेश मंत्रिमंडल ने चार जिलों में लागू नाइट कर्फ्यू को खत्‍म कर दिया है। इसके अलावा कोचिंग क्‍लासेज को 50 फीसद उपस्थिति के साथ मंजूरी दे दी है। पंचायत चुनाव से पहले नाइट कर्फ्यू खत्‍म कर सरकार ने चुनाव में उतरे प्रत्‍याशियों को बड़ी राहत दी है।

सरकार ने मंडी, कुल्‍लू, कांगड़ा व शिमला में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के कारण रात दस बजे से सुबह छह बजे तक के लिए नाइट कर्फ्यू लागू किया था, जिसे आज कैबिनेट बैठक में खत्‍म करने का निर्णय लिया गया।

हिमाचल प्रदेश में 17, 19 व 21 जनवरी को पंचायत चुनाव तय हैं। इससे पहले 10 जनवरी को न‍गर निकाय चुनाव होंगे। चुनाव से पहले रात्रि कर्फ्यू में राहत से प्रत्‍याशी प्रचार के लिए मूवमेंट कर सकेंगे।राज्य सचिवालय में मंगलवार सुबह साढ़े दस बजे मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर की अध्यक्षता में मंत्रिमंडल की बैठक शुरू हुई। इसमें कोरोना की स्थिति की समीक्षा हुई।

चार जिलों में रात्रि कफ्र्यू और सामाजिक समारोहों में लोगों की उपस्थिति को लेकर शर्त में ढील पर चर्चा के बाद फैसला लिया गया। प्रदेश के पूर्ण राज्यत्व दिवस की स्वर्ण जयंती पर होने वाले 51 कार्यक्रमों को अंतिम रूप देने पर भी चर्चा हुई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *