चम्बा: उत्कृष्ट कार्य के लिए स्कूल प्रबंधन समिति थल्ली सियुका को मिला प्रथम पुरस्कार

Spread the love

आवाज़ ए हिमाचल 

गरोला(चम्बा), 8 मार्च।  प्रारंभिक शिक्षा खंड गरोला के प्राथमिक स्कूल प्रबंधन समितियों का सम्मान समारोह खण्ड स्त्रोत समन्वयक कार्यालय सभागार गरोला में करवाया गया। इसमें शिक्षा खण्ड गरोला की विभिन्न स्कूल प्रबंधन समितियों के सदस्यों ने भाग लिया।

प्रारंभिक शिक्षा खण्ड गरोला के खंड स्त्रोत समन्वयक अश्विनी कुमार ने बताया कि इस दौरान स्कूल प्रबंधन समिति थल्ली सियुका को शिक्षा खंड गरोला की सबसे बेहतरीन कार्य करने वाली प्रबंधन समिति चुना गया है। स्कूल प्रबंधन समिति को प्रथम पुरस्कार के रूप में 5000 रुपये नकद इनाम और स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया गया है।

वहीं, राजकीय प्राथमिक पाठशाल होली को द्वितीय पुरस्कार के रूप में 3000 रुपये प्रदान किए, जबकि राजकीय प्राथमिक पाठशाला गरोला को तृतीय पुरस्कार प्रदान किया गया। तृतीय पुरस्कार के रूप में गरोला स्कूल की प्रबंधन समिति को 1000 रुपये का इनाम दिया गया है। कार्यक्रम में प्राथमिक शिक्षक संघ चम्बा के जिलाध्यक्ष नवीन शर्मा मुख्य अतिथि, जबकि गरोला खंड के अध्यक्ष जींद राम विशिष्ट अतिथि के रूप में उपस्थित रहे।

 

नेशन्स प्राइड बुक ऑफ रिकार्ड्स में दर्ज है स्कूल इंचार्ज देश राज का नाम 

इधर, स्मार्ट स्कूल थल्ली सियुका के इंचार्ज देश राज ने इस उपलब्धि पर ख़ुशी जाहिर करते हुए कहा कि इससे पहले भी उनकी स्कूल प्रबंधन समिति को उत्कृष्ट कार्य के लिए प्रथम पुरष्कार मिल चुके हैं। उन्होंने अन्य स्कूल प्रबंधन समितियों को प्रेरित करते कहा कि वे भी इस क्षेत्र में बेहतर कार्य करते हुए अपने स्कूल का नाम रोशन करें।

गौर रहे कि स्कूल इंचार्ज देश राज के बच्चों को पढ़ाने के अलग अंदाज और अन्य बेहतर कार्य के लिए उनको 5 बार नेशनल अवार्ड मिल चुके हैं। इतना ही नहीं देश राज का नाम नेशन्स प्राइड बुक ऑफ रिकार्ड्स में भी दर्ज है। देश राज दूसरे ऐसे हिमाचली और पहले अध्यापक हैं जिनका नाम नेशन्स प्राइड बुक ऑफ रिकार्ड्स में दर्ज है। इसके आलावा उनके सहयोगी अध्यापक को भी एक नेशनल अवार्ड मिल चुका है।

 

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *