चंबा से डोडा के लिए HRTC बस सेवा बंद, यह रही वजह

Spread the love

आवाज ए हिमाचल

चंबा। पड़ोसी राज्य जम्मू-कश्मीर के डोडा जिला में बढ़ती आंतकी घटनाओं के मद्देेनजर चंबा जिला के सीमांत क्षेत्रों में तैनात पुलिस बलों को हाई अलर्ट पर रहते हुए विशेष चौकसी बरतने को कहा है। साथ ही जम्मू-कश्मीर राज्य की सीमा पर स्थापित बैरियरों पर हर वाहन की गहनता से जांच पड़ताल की जा रही है। सीमांत क्षेत्रों में सुरक्षा घेरे को ओर मजबूत किया गया है। उधर, परिवहन निगम प्रबंधन ने भी डोडा में बिगड़े हालातों के मद्देनजर चंबा-डोडा रूट की बस सेवा को फिलहाल बंद कर दिया है। परिवहन निगम प्रबंधन की ओर से लोगों की सुरक्षा के मद्देेनजर यह फैसला लिया है। डोडा जिला में हालात सामान्य होने के बाद ही इस बस सेवा को दोबारा से आरंभ किया जाएगा। उल्लेखनीय है कि चंबा जिला की करीब 216 किलोमीटर लंबी सीमा जम्मू-कश्मीर राज्य के डोडा, कठुआ व किश्तवाड़ से सटी हुई है।

जम्मू-कश्मीर के इन तीनों जिलों की उपरी धाराओं के अलावा वाहनों की आवाजाही वाले ख्ैारी के सेवा पुल, सलूणी के लंगेरा और पांगी की संसारी नाला चैक पोस्ट पर सुरक्षा प्रहरी के तौर पर तैनात आइआरबी के जवानों की तैनाती की गई है। क्षेत्रीय प्रबंधक शुगल सिंह ने बताया कि डोडा में आंतकी घटनाओं में पिछले कुछ दिनों से बढ़ोतरी दर्ज की गई है। इसके चलते परिवहन निगम प्रबंधन की ओर से चंबा- डोडा अंतरराज्यीय बस रूट को डोडा में हालात सामान्य न होने तक बंद रखने का फैसला लिया है।

बैरियरों पर पुलिस ने बढ़ाई सुरक्षा

चंबा के एसपी अभिषेक यादव ने बताया कि जम्मू-कश्मीर राज्य के डोडा, कठुआ व किश्तवाड़ जिला के सीमांत क्षेत्र पर स्थापित पुलिस बैरियरों पर तैनात पुलिस जवानों को सुरक्षा को लेकर चौकसी बरतने को कहा गया है। वह डोडा, किश्तवाड़ व कठुआ जिला के पुलिस अधीक्षकों के साथ पूरी तरह संपर्क बनाए हुए हैं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *