चंबा: पांगी में दो परिवारों का जला आशियाना, लाखों का नुकसान

Spread the love

आवाज़ ए हिमाचल

चंबा। हिमाचल के चंबा जिला में सोमवार को दो परिवारों का एक दो मंजिला मकान जलकर राख हो गया। यह घटना जिला के जनजातीय क्षेत्र पांगी के शुण पंचायत के बिच्वास गांव से सामने आई है। सर्द मौसम में दो परिवार खुले आसमान के तले आ गया है। आग ने पूरे मकान को जलाकर राख कर दिया। जिससे साल भर का रखे राशन के साथ पशुओं का चारा भी राख के ढेर में बदल गया। आग लगने से लाखों के नुकसान का अनुमान है। आग लगने के कारणों का अभी तक खुलासा नहीं हुआ है।

जानकारी के अनुसार सोमवार शाम के समय बिच्वास गांव में अचानक दो मंजिला मकान से धुआं उठता देखा गया। जब घर के सदस्यों ने अंदर जाकर देखा तो घास में आग लगी हुई थी, उन्होंने चिल्लाना शुरू कर दिया। शोर सुनकर आस.पास के लोगों ने एकत्रित होकर आग पर काबू किया।

गौरतलब है कि इन दिनों पांगी घाटी में बर्फबारी हुई है। जिस कारण उन्हें आग पर काबू पाने में आसानी हुई। इस घटना में सुनी राम व मंगल चंद प्रभावित हुए हैं। गनीमत रही कि घर में आगजनी के समय कोई भी मौजूद नहीं था। SDM पांगी रजनीश शर्मा ने बताया कि प्रशासन को घटना की सूचना मिलते ही पटवारी व कानूनगो को घटना स्थल के लिए रवाना कर दिया है। दोनों परिवारों को 10-10 हजार की राहत राशि प्रदान की गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *