चंबा: कूंर पंचायत के गलोटी गांव में आज होगा 3 दिवसीय त्रिदेवी जातर मेले का आगाज़, ये कलाकार मचाएंगे धमाल

Spread the love

आवाज ए हिमाचल

बबलू सूर्यवंशी, कूंर/भरमौर। त्रिदेवी मेला कमेटी गलोटी (कूंर) की ओर से हर वर्ष की भांति इस बार भी गलोटी में तीन दिवसीय जातर मेले का आयोजन किया जा रहा है। इसका आगाज़ 29 अगस्त से होगा, जो 31 अगस्त तक चलेगा।

इस बारे जानकारी देते हुए मेला कमेटी के प्रधान सज्जन राम ने बताया कि 29 अगस्त को दोपहर करीब डेढ़ बजे पहली जातर का आगमन होगा, जिसका उद्घाटन मुख्य अतिथि सरिता की ओर से किया जाएगा। इस दौरान माता रानी के मंदिरों में पूजा अर्चना और भजन कीर्तन के बाद करीब 3 बजे स्कूली बच्चों की ओर से सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए जाएंगे। इसके बाद शाम करीब 04: 00 बजे रस्सा-कसी, मटका फोड़ सहित अन्य खेल प्रतियोगिताएं आयोजित कर लोगों का मनोरंजन किया जाएगा।

 

मेला कमेटी के प्रधान सज्जन राम ने बताया कि मेले के दूसरे दिन 30 अगस्त को करीब 11 बजे स्थानीय निवासी और समाजसेवक मान सिंह मुख्य अतिथि के रूप में शिरकत करेंगे। इसके बाद इनके स्वागत में 12 बजे से लेकर 3:30 बजे तक सांस्कृतिक कार्यक्रम पेश किए जाएंगे। इस उपरांत शाम 4:30 बजे तक स्थानीय महिलाएं गद्दी वेशभूषा/पहनावे में नृत्य (डांगी) प्रस्तुत करेंगी।

वहीं पहली सांस्कृतिक संध्या में ग्राम पंचायत उलांसा के प्रधान हरि सिंह अत्री बतौर मुख्य अतिथि शिरकत करेंगे और कार्यक्रम की शोभा बढ़ाएंगे। इस दौरान एक के एक लोक गायक कार्यकर्म पेश कर धमाल मचाएंगे। इन कलाकारों में मनु शर्मा और ऐंचन भारद्वाज के नाम शामिल हैं। इस उपरांत हिमाचल की लोक गायिका सुजाता भारद्वाज स्टार कलाकार के रूप में प्रस्तुति देंगी और मेले में चार चांद लगाएंगी। ये कार्यक्रम लगभग रात 11 बजे तक चलेगा।

सज्जन राम ने बताया कि मेले के अंतिम दिन 31 अगस्त को दोपहर करीब एक बजे कूंर पंचायत की प्रधान कल्पना शर्मा मुख्य अतिथि के रूप में शिरकत करेंगी। इससे पहले सुबह 11:00 बजे सांस्कृतिक कार्यक्रम शुरू होगा जो मुख्य अतिथि के स्वागत में दोपहर बाद 02:00 तक चलेगा। इस उपरांत शाम 05:10 तक स्थानीय पुरुष अपनी गद्दी वेशभूषा/पहनावे में नृत्य (डंडारस) प्रस्तुत करेंगे। वहीं इसके बाद मुख्य अतिथि की ओर से प्रतिभागियों को इनाम वितरित किए जाएंगे।

इसके बाद शाम की दूसरी सांस्कृतिक संध्या में मुख्य अतिथि के रूप में पूर्व विधायक भरमौर विधानसभा क्षेत्र जिया लाल कपूर शिरकत करेंगे। इस बीच स्थानीय निवासी और लोक गायक प्रवीण कुमार आजाद लोगों का मनोरंजन करेंगे। इस उपरांत मेले की अंतिम सांस्कृतिक संध्या में स्टार कलाकार के रूप में लोक गायक सुभाष प्रिंस धमाल मचाएंगे और लोगों का मनोरंजन करेंगे।

त्रिदेवी मेला कमेटी के प्रधान सज्जन राम, उप प्रधान किशोरी लाल और सचिव संदीप सिंह ने बताया कि मेले के संबंध में तमाम तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। लोगों के सहयोग से इस बार भी यह जातर मेला धूमधाम से मनाया जाएगा। उन्होंने इलाका वासियों और अन्य लोगों से आह्वान किया है कि वे ज्यादा से ज्यादा संख्या में मेले में अपनी उपस्थिति दर्ज करवाएं और मेले की सोभा बढ़ाएं।

 

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *