घुमारवीं में मेडिकल स्टोर हुआ सील

Spread the love

आवाज ए हिमाचल 

29 मई। बिना लाइसेंस और बिना डिग्री के दवाई बेच लोगों की जिंदगियों से खिलवाड़ करने पर स्वास्थ्य विभाग ने शिकंजा कसा है। विभाग की टीम ने दुकान को सील कर आगामी कार्यवाही शुरू कर दी है। मिली जानकारी के अनुसार घुमारवीं थाना क्षेत्र के तहत एक कस्बे के एक मेडिकल स्टोर में बिना लाइसेंस और बिना डिग्री के दवाई बेची जा रही थी। रूटीन चैकिंग के दौरान स्वास्थ्य विभाग घुमारवीं की दवा निरीक्षक कुमारी अंजना देवी ने मेडिकल स्टोर को सील किया।

निरीक्षक अंजना देवी ने बताया कि रूटीन चैकिंग के दौरान पाया की एक मेडिकल स्टोर से अवैध रूप से दवाइयां बेची जा रही हैं, जिसके आधार पर यह सारी कार्रवाई की गई। उन्होंने बताया कि इस कार्रवाई में पुलिस के सहयोग से स्टोर का सारा रिकार्ड कब्जे में लेकर दवाइयों की जांच की तो अंग्रेजी दवाइयां बरामद की गई। इसके बारे में संचालक की डिग्री मांगी गई तो हड़बड़ा गया। उसके पास न कोई भी डिग्री थी न ही उसके पास कोई लाइसेंस था। इसके अलावा संचालक पिछले तीन सालों के कोई भी सेल बिल भी टीम को नहीं दिखा सका। उसके पास केवल पिछले तीन सालों के खरीद बिल ही पाए गए।

विभाग द्वारा इस बात की भी जांच पड़ताल की जा रही है कि इतने समय से वह कहां से इतनी दवाइयां खरीद कर ला रहा था तथा उसे कौन कौन थोक विक्रेता अवैध रूप से बिना लाइसेंस के उसे पिछले तीन सालों से दवाइयां बेच रहे थे। टीम ने गांव में जाकर उसकी दुकान पर छापा मारा तो पता चला कि वह बिना लाइसेंस के ही अपनी दवाइयां बेच कर कस्बे के हजारों लोगों की जिंदगीयों से खिलवाड़ कर रहा है। मौके से विभाग की टीम को इलाज के दौरान इस्तेमाल की गई कई चीजें बरामद हुई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *