घर में बना रखे थे बम, फटने पर युवक के दोनों हाथ उड़े, जानवरों का मारने का था प्लान

Spread the love

आवाज़ ए हिमाचल 

जम्मू। जम्मू स्थित सतवारी क्षेत्र के चट्ठा गांव के एक घर में हुए बम धमाके में युवक के दोनों हाथ उड़ गए। यह धमाका युवक की तरफ से शिकार करने के लिए घर में बनाए गए देसी बम फटने से हुआ। गंभीर जख्मी युवक को जम्मू मेडिकल कॉलेज अस्पताल से प्राथमिक उपचार के बाद परिजन पंजाब के लुधियाना स्थित एक निजी अस्पताल में ले गए हैं। घायल युवक की पहचान राजवीर सिंह के तौर पर हुई है।

राजवीर निजी स्कूल वैन का चालक है। घटना की सूचना पर पुलिस ने मौके पर पहुंचकर प्रारंभिक जांच के बाद मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस का कहना है कि राजवीर ने इस बम को जंगल में जानवरों को मारने के उद्देश्य से खुद ही घर पर बनाया था। धमाके की आवाज आते ही घर के लोग जब युवक के कमरे में पहुंचे तो उसके हाथ शरीर से अलग हो चुके थे और चेहरे समेत शरीर के अन्य हिस्सों पर चोट के निशान थे।

अस्पताल में बोला झूठ, मौके से मिले अल्युमीनियम के छर्रे

मंगलवार दोपहर करीब तीन बजे राजवीर सिंह के परिजन उसे जीएमसी लेकर पहुंचे। यहां उन्होंने अस्पताल पुलिस चौकी को जानकारी दी कि घर में सिलेंडर फट गया है। युवक की एमएलसी में भी यही लिखा गया कि सिलेंडर फटने से वह घायल हुआ है। अस्पताल पुलिस चौकी ने इसकी जानकारी चट्ठा पुलिस चौकी में दी। स्थानीय पुलिस जब मौके पर पहुंची तो बम फटने का खुलासा हुआ।

चट्ठा पुलिस चौकी प्रभारी हरजिंदरपाल सिंह एफएसएल टीम के साथ मौका-ए-वारदात पर पहुंचे। यहां से उन्हें अल्युमीनियम के छर्रे मिले। साथ ही कुछ और भी ऐसा सामान मिला जिससे पता चला कि यह धमाका घर में ही तैयार किए गए कच्चे बम से हुआ है। एसएसपी जम्मू चंदन कोहली का कहना है कि बिस्फोटक को लेकर मामला दर्ज कर लिया है। इस केस की हर पहलू से जांच की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *