घर में करोड़ों मिलने पर क्लास फोर कर्मी सस्पेंड, धर्मशाला में इनकम टैक्स रेड प्रकरण

Spread the love

आवाज ए हिमाचल 

20 जनवरी। धर्मशाला के दाड़ी में इनकम टैक्स की बड़ी रेड के मामले में अभी तक दिल्ली के इनकम टैक्स डिपार्टमेंट की ओर से कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है, लेकिन मामले की गंभीरता को देखते हुए हिमाचल में इस संबंध में सख्त कार्रवाई शुरू हो गई है। जिला एवं सत्र न्यायालय धर्मशाला कोर्ट में चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी के रूप में सेवाएं दे रही महिला के घर संदिग्ध करोड़ों रुपए मिलने पर उसे सस्पेंड कर दिया है। जिला एवं सत्र न्यायधीश जेके शर्मा को सिविल जज धर्मशाला की ओर से सौंपी गई रिपोर्ट के आधार पर कार्रवाई करते हुए महिला कर्मचारी को संस्पेड किया गया है। सेशन जज ने इस संबंध में डिस्पलेनरी एक्शन लेते हुए चतुर्थ श्रेणी महिला कर्मचारी को संस्पेंड करने के आर्डर जारी कर दिए हैं। वहीं सरकारी कार्यालय में टेक्निकल पोस्ट पर बताए जा रहे मुख्य आरोपी, जिनके दाड़ी के घर में रेड पड़ी है, को लेकर अब राज्य की जांच एजेंसियां भी हाई अलर्ट पर हैं। मामले में बड़ा खुलासा हुआ है कि वर्ष 2017 में सिक्कों से जुड़े हुए मामले में भी उक्त व्यक्ति सहित अन्य दो आरोपियों पर सेंटर की टीम की ओर से ही बड़ी कार्रवाई हुई थी।

ऐसे में अब राज्य की जांच एजेंसियां भी अपने स्तर पर हिमाचल में हुई इस बड़ी वारदात को लेकर जांच में जुट गई हैं। वहीं, अगर दिल्ली की इनकम टैक्स की टीम की बात की जाए, तो उनकी ओर से मामले को लेकर कोई  आधिकारिक पुष्टि जारी नहीं की गई है। हालांकि मामले में करोड़ों रुपए कैश, संपत्ति व अन्य प्रॉपर्टी के दस्तावेज इनकम टैक्स की कई दिनों तक चली रेड में पकड़े जाने की विभागीय सूत्रों से पुष्टि हो रही है। दाड़ी के एक घर में दिल्ली की इनकम टैक्स विभाग की स्पेशल टीम की छापेमारी को लेकर कई बड़े मामलों के खुलासे अब धीरे-धीरे होने लगे हैं।

जानकारी के अनुसार जिस आरोपी परिवार के घर में इनकम टैक्स की रेड पड़ी है, उसकी कई दिनों से जांच चल रही थी। इसके बाद से ही इस मामले से जुड़े हुए कई तथ्य निकल रहे हैं, जिसमें करोड़ों रुपए की संपत्ति होने के साथ-साथ महंगी गाडि़यां व गाडि़यों में भी कैश पाए जाने की बात सामने आ रही है। वहीं सरकारी कार्यालय में काम करने वाले कर्मचारी फिलहाल कार्यालय से पंचायत चुनावों को लेकर बाहर चल रहे हैं। उधर, रेड से जुड़ी हुई चतुर्थ श्रेणी महिला कर्मचारी को सस्पेंड किए जाने की जिला एवं सत्र न्यायाधीश जेके शर्मा की ओर से भी आधिकारिक आर्डर जारी कर पुष्टि की गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *