गौरव कौंडल को मोस्ट पापुलर स्टार आफ हिमाचल अवार्ड

Spread the love

आवाज़ ए हिमाचल 

          अभिषेक मिश्रा बिलासपुर

25 दिसंबर। अपनी मधुर गायकी ने हिमाचल ही नहीं बल्कि उतरी भारत में बिलासपुर का नाम रोशन कर चुके युवा गायक गौरव कौंडल को प्रमोटर्स ऑफ सोशल एंड कल्चरल हैरिटेज ऑफ हिमाचल प्रदेश द्वारा आयोजित अवॉर्ड समारोह में मोस्ट पापुलर स्टार आफ हिमाचल अवार्ड से सम्मानित किया गया है। यह सम्मान गौरव कौंडल को शिमला के गेयटी थियेटर में शिक्षा, भाषा कला एवं संस्कृति मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर द्वारा दिया गया। इस समारोह में कई कलाकारों, समाजसेवियों द्वारा दी गई उनकी उत्कृष्ट सेवाओं के लिए प्रदान किया गया। गौर हो कि बिलासपुर के बरठीं क्षेत्र के साथ लगते गांव री के गौरव कौंडल ने हिमाचल के कई गायन प्रतियोगिताओं में अपनी गायकी के दम पर अव्वल स्थान हासिल किए हैं। यही नहीं प्रदेश में होने वाले गायन प्रतियोगिताओं में गौरव कौंडल की गायकी को सराहा जाता है।

वर्ष 2019 में वाॅयस आफ पंजाब में कठिन परिस्थितियों और चुनौतियों का सामना करते हुए खिताब को अपने नाम करने वाले गौरव ने बिलासपुर और हिमाचल का नाम देश और विदेश में चमकाया है। अमृतसर जीएनडीयू से पीएचडी कर रहे गौरव अपनी कला तथा उपब्धियों का श्रेय अपने माता पिता तथा गुरू डा. विवेक वर्मा को देते हैं। वाॅयस आफ पंजाब में आॅडिशन से लेकर अंतिम छह प्रतिभागियों तक पहंुचना ही गौरव के लिए गौरव की बात थी। इस स्पर्धा में देश और विदेशों के करीब 35 हजार लोगों ने आडिशन दिया था, अंत में पंजाबी, हिंदी तथा शास्त्रीय गायन के महारथियों की कसौटियों पर खरा उतरते हुए गौरव कौंडल ने वाॅयस आफ पंजाब के खिताब को जीतकर बिलासपुर और हिमाचल की शान में चार चांद लगाए हैं।

अपनी कला में निखार लाने के लिए दिन रात प्रयास कर रहे गौरव का मानना है कि एक कलाकार को हर प्रकारी की गायकी में पारंगत होना चाहिए तथा सही गुरू और रियाज की एक ऐसा माध्यम है जिसके कारण व्यक्ति स्वर की सच्ची साधना कर सकता है। उन्होेेंने कहा कि वर्तमान में युवा पीढ़ी नशे की गर्त में धंसती जा रही है जो कि चिंता का विषय है। अभिभावकों को चाहिए कि वे अपने बच्चों की रूचि को पहचाने तथा उसमें बच्चों को आगे बढ़ाने में मदद करें ताकि बच्चे अपनी उर्जा का प्रयोग समाज की सरंचना में कर सके। उन्होंने मोस्ट पापुलर स्टार आफ हिमाचल का पुरस्कार देने के लिए आयोजकों का आभार प्रकट किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *