गैस उपभोक्ता को बड़ी राहत, अब एक ही नंबर पर कर सकेंगे गैस की बुकिंग

Spread the love

आवाज़-ए-हिमाचल 

31 अक्टूबर : हिमाचल प्रदेश में अब इंडेन गैस उपभोक्ताओं को अपनी गैस का सिलिंडर बुक करवाने के लिए एक ही नंबर जारी होगा। दूसरे राज्यों में जाने पर भी उपभोक्ता आसानी से अपने गैस सिलिंडर को रिफिल करवा सकेंगे।

इंडेन गैस यह सुविधा पहली नवंबर से शुरू करेगा। जानकारी के अनुसार इंडियन ऑयल ने अपने ग्राहकों की सुविधा के लिए पूरे प्रदेश में अब एक ही इंडेन एलपीजी रिफिल बुकिंग के लिए कॉमन नंबर की शुरू किया है।

अब इंडेन गैस उपभोक्ता अपने सिलिंडर को रिफिल करवाने के लिए पूरे प्रदेश में 7718955555 नंबर पर 24 घंटे कभी भी बुकिंग करवा सकते हैं। इंडेन ऑयल ने यह फैसला अपने उपभोक्ताओं को सुविधा मुहैया करवाने के लिए किया है। इस सुविधा से ग्राहक एक टेलीकॉम सर्कल से दूसरे राज्यों में भी जाते हैं

तो भी उनका इंडेन रिफिल बुकिंग नंबर एक ही रहेगा। इसके चलते इंडेन गैस उपभोक्ताओं को बार-बार गैस एजेंसियों के चक्कर नहीं काटने पड़ेंगे और वे आसानी से अपने गैस सिलिंडर को रिफिल करवा सकेंगे।

प्रदेश भर में इंडेन गैस एजेंसी के अन्य बुकिंग नंबर 31 अक्तूबर को रात से बंद हो जाएंगे। पहली नवंबर से उपभोक्ताओं को एक ही कॉमन बुकिंग नंबर 7718955555 उपलब्ध रहेगा, जिस पर उपभोक्ता कभी भी कॉल कर अपने लिए गैस सिलिंडर की बुकिंग करवा सकेंगे।

पुराने सभी नंबर बंद होने के बाद उपभोक्ता  इंडेन एलपीजी सिलिंडर बुक नहीं करवा सकेंगे। उन्हें  नए कॉमन बुकिंग नंबर पर ही संपर्क करना होगा। इंडियन आयल के सहायक प्रबंधक अमित टंडन ने कहा कि पूरे प्रदेश में पहली नवंबर से एलपीजी रिफिल के लिए एक ही नंबर मान्य होगा।

इंडेन गैस बुकिंग के अन्य सभी नंबर 31 अक्तूबर की रात से बंद हो जाएंगे। उपभोक्ता अब एक ही कॉमन बुकिंग नंबर के माध्यम से कभी भी कॉल कर अपने-अपने सिलिंडर बुक करवा सकेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *