गुलेर में गड्ढों में बदली ज्वाली-देहरा सड़क, दोपहिया चालकों का वाहन चलाना खतरे से खाली नहीं

Spread the love

आवाज ए हिमाचल

26 जनवरी। विधानसभा क्षेत्र देहरा के तहत देहरा-जवाली सड़क की दयनीय हालत वाहन चालकों के लिए मुसीबतों का सबब बनती जा रही है। इस सड़क पर वाहन चलाना जोखिम से कम नहीं है। लेकिन लोक निर्माण विभाग का इस ओर कोई ध्यान नहीं है। सड़क दिन प्रतिदिन गड्ढों में तब्दील हो रही है। ऐसे में दुर्घटनाओं का खतरा दिन-व-दिन बढ़ता जा रहा है। यह सारा मामला देहरा-जवाली सड़क मार्ग पर गुलेर रेलवे स्टेशन के समीप सड़क का है। यहां सड़क की दुर्दशा इस प्रकार है कि जगह-जगह पड़े गड्ढे विशेष तौर पर दोपहिया वाहन चालकों के लिए दुर्घटना को न्योता दे रहे हैं। रोजाना कई वाहन यहां से होकर गुजरते हैं। ऐसे में दुर्घटना कब घट सकती है।। विभाग को इस पर आवश्यक कार्रवाई करनी चाहिए ताकि दुर्घटना के खतरे को टाला जा सके।

देहरा से जवाली तक इस मार्ग की हालत हरिपुर व साथ लगते क्षेत्रों में किसी से छुपी हुई नहीं है। इस पर किसी भी प्रकार से अभी कोई रखरखाव के कार्य भी समय-समय पर सही तरीके से नहीं किए जा सके, जिस कारण जगह-जगह से बदहाल सड़क यहां आने वाले लोगों का मुंह चिढ़ा रही है। लोगों ने विभाग से मांग करते हुए कहा कि गुलेर स्टेशन के समीप खस्ताहाल सड़कों की हालत में सुधार किया जाए। नहीं तो कभी भी किसी प्रकार की दुर्घटना घटित हो सकती है और पूर्ण रूप से जिम्मेवारी विभाग की होगी।

एसडीओ लोक निर्माण विभाग नितिन चौधरी का कहना है जल्‍द ही सड़क निर्माण का टेंडर कुछ दिनों में आवंटित कर दिया जाएगा। उसके पश्चात इस सड़क का कार्य शुरू कर दिया जाएगा। आचार संहिता के कारण टेंडर आवंटित करने में देरी हुई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *