गीता के 12वें व 15वें अध्याय का किया सामूहिक पाठ, गीता जयंती धूमधाम मनाई

Spread the love

आवाज ए हिमाचल

शांति गौतम, बद्दी। एसएसएस मिल परिसर में रविवार को गीता जयंती का महोत्सव धूमधाम से मनाया गया। इसका आयोजन हिमाचल प्रदेश गीता परिवार द्वारा किया गया था। यह कार्यक्रम अपने आप में अनूठा था क्योंकि इस कार्यक्रम में किसी भी प्रकार का कोई प्रवचन नहीं था। सभी को श्रीमद भगवद्गीता के 12 वें और 15वें अध्याय की लिखित प्रति दी गई थी। साथ ही रामरक्षा कवच की प्रति भी दी गई थी।

उपस्थित सभी लोगों ने श्रीमद् भागवत गीता के 12 और 15वें अध्याय का सामूहिक रूप से पठन किया । इसके साथ ही राम रक्षा कवच का भी पाठ किया गया।

इसके पश्चात श्रीमद् भागवत गीता से संबंधित एक प्रश्नोत्तरी का भी आयोजन किया गया । इस प्रश्नोत्तरी मंजूषा में उपस्थित लोगों के अतिरिक्त स्कूली बच्चों ने भी बड़े उत्साह से भाग लिया तथा बच्चों को प्रोत्साहित करने के लिए गीता परिवार हिमाचल द्वारा प्रशस्ति पत्र भी प्रदान किए गए । गीता परिवार हिमाचल के बीबीएन प्रमुख रामगोपाल ने बताया कि गीता परिवार द्वारा श्रीमद् भागवत गीता के प्रचार प्रसार के लिए यह अभियान चलाया गया है। कोई भी व्यक्ति जो गीता सीखना चाहता है वह ऑनलाइन भी अपनी सुविधा के अनुसार समय का चयन करके इसे सीख सकता है।

इस कार्यक्रम का शुभारंभ स्वारघाट से आए बाबा सेवागिरी द्वारा दीप प्रचलन करके किया गया। बद्दी से आई महिला संकीर्तन मंडली द्वारा भी सुंदर भजन प्रस्तुत किए गए। सिद्धार्था परिवार द्वारा सभी के लिए प्रसाद के रूप में भोजन की व्यवस्था की गई थी।

इस अवसर पर मिल के प्रबंध निदेशक राम गोपाल के अतिरिक्त बचित्र सिंह पटियाल,मास्टर सुरेंद्र शर्मा, लाला रूप नारायण, जिला संघचालक महेश कुमार, चक्रधर, योगेश , सौरभ धीमान, भारत विकास परिषद बद्दी के अध्यक्ष नीरज , सचिव रमन कौशल, राकेश कुमार, सुनील कुमार, विवेक, जिला प्रचारक सौरव, हर्ष , आरुणि पाठक, गुरचरण सिंह, श्रवण चंदेल, संजीव के अतिरिक्त कंपनी का समस्त स्टाफ उपस्थित रहा।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *