गज्ज खड्ड राजोल में लगाई जाए मजबूत प्रोटेक्शन वाल- चाईना

Spread the love
आवाज ए हिमाचल
20 जुलाई: गज्ज खड्ड रजोल के किनारों पर मजबूत प्रोटेक्शन दीवार लगाए जाने की मांग उठने लगी है ताकि बाढ़ का खतरा ग्रामीणों को न सताए।स्थानीय निवासी सुनील दत्त चाईना ने शासन व प्रशासन से आग्रह किया है कि साथ लगती अनसूई पंचायत में स्थापित बीएसएफ कैम्प के साथ लगाई गई प्रोटेक्शन वाल की तर्ज पर अनसूही से लेकर राजोल तक खड्ड किनारे मजबूत डँगों का निर्माण करवाया जाए ताकि बाढ़ से होने वाले सम्भावित खतरों से राजोलवासी निश्चिंत हो सकें ।
गौरतलब है कि गत दिनों गज्ज खड्ड में आई बाढ़ से जहां राजोल के कई घरों को नुकसान पहुंचा है वहीं राजोल निवासी सुनील दत्त चाईना को भी लाखों रुपयों की चपत लगी है। उनकी मशीनरी वाटर टैंक, सीमेंट मिक्स्चर आदि भी खड्ड में आये पानी के तेज वहाव में वह गए जिस कारण उन्हें नुकसान उठाना पड़ा है। चाईना ने बताता कि उन्हें करीब 15 लाख का नुकसान उठाना पड़ा है।
बता दें, शाहपुर तहसील के अंतर्गत गज खड्ड राजोल में भारी बाढ़ के कारण काफी नुकसान हुआ था लोगों के घरों और दुकानों का सामान जलमग्न हो गया था। खड्ड में आई बाढ़ से सुनील दत्त चाईना सहित संसार सिंह, जीवन सिंह, ओम प्रकाश, कपिल देव, किशोरी लाल, कुलदीप शर्मा, अजय पठानिया भी प्रभावित हुए हैं जिन्हें का काफी नुकसान उठाना पड़ा है। सुनील दत्त ने कहा कि खड्ड किनारे लगाए गए क्रेट अक्सर वह जाते हैं जिस कारण गज्ज खड्ड का वहाव घरों की तरफ हो जाता है और ग्रामीणों को नुकसान उठाना पड़ता है । चाईना ने सरकार से आग्रह किया है कि राजोल के ग्रामीणों की इस समस्या को गम्भीरता से लिया जाए तथा सुनिश्चित किया जाए कि वह भयमुक्त वातावरण में जी सकें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *