खेलो इंडिया गेम में फाइनल में पहुंची हिमाचल हैंडबॉल टीम

Spread the love

आवाज़ ए हिमाचल 

अभिषेक मिश्रा, बिलासपुर

13 जून। हरियाणा के पंचकूला में चल रही खेलो इंडिया यूथ गेम्ज़ की महिला यूथ हैंडबॉल प्रतियोगिता में हिमाचल प्रदेश ने फाईनल में प्रवेश कर लिया है। हिमाचल प्रदेश की महिला टीम ने हर प्रतियोगिता की तरह इस प्रतियोगिता में भी अपना शानदार प्रदर्शन किया।

टीम के कोच सचिन चौधरी ने बताया कि टीम ने भावना शर्मा की कप्तानी में अपना शानदार प्रदर्शन किया है, जिसके दम पर हिमाचल प्रदेश की यूथ महिला टीम ने अपने सभी पुल मैच व अब सेमीफाइनल मैच जीत लिया है। उन्होंने बताया कि हिमाचल का पहला मैच वेस्ट बंगाल से हुआ था। जिसमें हिमाचल ने जीत दर्ज की थी। हिमाचल के दूसरा मैच राज्यस्थान के साथ हुआ जिसमें भी हिमाचली कुड़ियों ने शानदार जीत दर्ज की। पुल मैच में हिमाचल ने तीसरा मैच दिल्ली से जीत कर सेमीफाइनल में प्रवेश किया। हिमाचल महिला यूथ टीम ने सेमीफाइनल मैच में उत्तर प्रदेश को 43-19 से पराजित किया। मैच के हाफ तक स्कोर 19-9 था। टीम कप्तान भावना ने सबसे अधिक गोल किए। वहीं जस्सी, संजना, कृतिका, अंजली व पायल ने भी बेहतरीन प्रदर्शन कर टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई वहीं टीम की गोलकीपर चेतना ने एक बाद एक गोल रोक कर बेहतरीन प्रदर्शन किया। टीम कोच सचिन चौधरी ने बताया कि टीम में 14 खिलाड़ी बिलासपुर, 1 मंडी व 1 ऊना से सम्बंधित है।


हैंडबॉल कोच स्नेहलता ने टीम को खेलो इंडिया हैंडबॉल प्रतियोगिता के फाइनल में पहुंचने पर बधाई दी है व पूरी उम्मीद जताई है कि उनकी टीम स्वर्ण पदक हासिल करेगी।
हिमाचल प्रदेश यूथ महिला टीम का फाईनल में पहुंचने पर जिला खेल अधिकारी शिमला अनुराग वर्मा, उत्तम दोट चीफ डीमिशन, हिमाचल प्रदेश हैंडबॉल संघ ने हिमाचल प्रदेश यूथ महिला टीम, उनके कोच सचिन चौधरी, अशोक गौतम को फाईनल में पहुंचने ओर बधाई दी है व उम्मीद जताई है कि हर प्रतियोगिताओं की भांति इस खेलो इंडिया हैंडबॉल प्रतियोगिता में भी स्वर्ण पदक हासिल कर प्रदेश का नाम रोशन करेंगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *