खेलते-खेलते डेढ़ वर्षीय बच्चे ने निगल ली मिर्च, हुई दर्दनाक मौत

Spread the love

चिकित्सकों के प्रयास के बाद भी नहीं बची मासूम की जान

आवाज़ ए हिमाचल 

बहराइच। उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के बहराइच जिले में एक बड़ा दर्दनाक मामला सामने आया है। जहां खेल-खेल में ही मासूम की मौत हो गई। दरअसल, खेलते-खेलते अचानक डेढ़ साल के बच्चे ने हरी मिर्च निगल लिया। इस बात की जानकारी जब तक परिजनों को हुई तब तक बहुत देर हो चुकी थी। जब परिजन उसे लेकर अस्पताल पहुंचे तब तक बच्चे ने दम तोड़ दिय। मामला बहराइच कोतवाली नगर क्षेत्र के सत्तीकुंआ मोहल्ले का है।

जानकारी के अनुसार कोतवाली नगर के मोहल्ला सत्ती कुंआ निवासी रवि कुमार के घर की महिलाएं शनिवार शाम को काम कर रही थीं। तभी रवि के डेढ़ वर्षीय पुत्र कृष्णा ने खेलते हुए हरी मिर्च का टुकड़ा निगल लिया। हरी मिर्च का टुकड़ा उसके गले में श्वास नली में फंस गया।  परिवार के लोगों ने मिर्च निकालने का प्रयास किया फिर जिला अस्पताल पहुंचे। ईएमओ डॉक्टर शिवम मिश्रा ने मासूम को बचाने का प्रयास किया। मगर तब तक बच्चे की मौत हो गई। डॉक्टर मिश्रा ने बताया कि अस्पताल में बच्चे को मृत लाया गया था। डीप देने के बाद भी उसे बचाया नहीं जा सका।

 इस घटना के बारे में जिला अस्पताल के चिकित्सक डॉ. शिवम मिश्रा ने जानकारी दी। उन्होंने बताया कि बच्चे के परिजन उसे गंभीर अवस्था में अस्पताल लेकर पहुंचे थे। जहां बच्चे को बचाने की पूरी कोशिश की गई, लेकिन मासूम बच्चे के स्वांस नली में मिर्च के फंस जाने के कारण बच्चा सांस नहीं ले सका। इस कारण उसकी मौत हो गई। इस घटना को सुनकर हर कोई सहम गया. फिलहाल, इस घटना से परिजनों में कोहराम मचा हुआ है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *