क्षेत्र में थमने का नाम नहीं ले रहे सड़क हादसे

Spread the love

आवाज ए हिमाचल

18 जनवरी। सड़क हादसों को देखते हुए जिला पुलिस बद्दी द्वारा आज एशिया की सबसे बड़ी ट्रक यूनियन नालागढ़ में डीएसपी नालागढ़ राजकुमार द्वारा ट्रक ड्राइवरों तथा ट्रक मालिकों के साथ एक बैठक की गई। बैठक में ट्रक मालिकों और चालकों को रोड सेफ्टी के बारे में जानकारी दें और उनको जागरूक करें, ताकि बद्दी बरोटीवाला नालागढ़ में हो रहे सड़क हादसों को रोका जा सके, भीडभाड़ वाले क्षेत्र में ओवर टेक से परहेज करें ट्रक चालक ओवर स्पीड ट्रक चालकों के खिलाफ कार्रवाई होगी। नालागढ़ के नए डीएसपी राज कुमार ने कार्यभार संभाल लिया है।

पहले ही दिन उन्हें ट्रक यूनियन में जाकर ट्रक चालकों से साथ बैठक कर उन्हें यातायात नियमों का पालन करने की हिदायत दी। उन्होंने कहा कि बीबीएन में ओवर स्पीड व ओवर टेक से सबसे अधिक दुर्घटनाएं हो रही है। उन्होंने चालकों से कहा कि स्पीड को कम रखने और भीड़भाड वाले स्थानों पर ओवर टेक करने से परहेज रखने की हिदायत दी है, जहां पर उन्हें लगे कि यहां से साईड मिल सकती है। वहीं से ओवर टेक करें। उन्होंने ट्रक संचालकों से कहा है कि वह वैद्य लाईसेंस वाले चालकों को रखे, जिनके पास लाईसेंस हो और ट्रक चलाने का अनुभव हो।

जिन चालकों के पास लाईसेंस नहीं है, उन्हें अपनी गाड़ी पर न चढ़ाएं। उन्होंने कहा कि कोई भी ट्रक चालक नशे की हालत में ट्रक न चलाए अगर जांच के दौरान नशे की हालत में चालक पाया जाता है, तो उसके खिलाफ सख्ती से कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि बसें भी बीच सड़क में खड़ी न करके साईड में रोके, जिससे यातायात प्रभावित न हो। जिन स्थानों पर जाम की समस्याए उसे निपटाने के लिए भी बेहतर प्रयास किए जाएंगे। उन्होंने लोगों से अपील की है कि वह पुलिस के साथ मित्रवत व्यवहार करें, जिससे पुलिस लोगों की बेहतरी के लिए कार्य कर सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *