कोरोना से बचाव के लिए सख्त होंगे नियम,पर फिर से नहीं लगेगा लॉकडाउन:सीएम

Spread the love

आवाज़ ए हिमाचल

20 नवंबर।हिमाचल में कोरोना के मामले बढ़ने पर मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि लोगों को संक्रमण से बचाने के लिए नियम और सख्त करने पर सरकार विचार कर रही है, लेकिन फिर से लॉकडाउन नहीं लगाया जाएगा। नगरोटा बगवां दौरे के दौरान अनौपचारिक बातचीत में मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि सीयू परिसर निर्माण को लेकर सरकार हरसंभव प्रयास कर रही है। इस पर कई बातें कही जा रही हैं।


मुझे लगता है कि उन्हें अब विराम देना चाहिए। वहीं, बिलासपुर में नड्डा के दौरे की तैयारियों का जायजा लेने आए सीएम ने कहा कि केंद्रीय विश्वविद्यालय का काम पूरा करना प्रदेश सरकार की प्राथमिकताओं में है। उसके लिए सरकार हर स्तर पर कार्य पूरा करने में जुटी है।  प्रदेश सरकार खुद जल्द से जल्द काम पूरा करना चाहती है। अनुराग ठाकुर का मंच से सवाल उठाना कोई मुद्दा नहीं है। नगरोटा बंगवा में मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि कोरोना काल में संभलकर चलने की जरूरत है।


लोग खुद सामाजिक कार्यक्रमों में लोगों की भीड़ जुटाने से परहेज करें। आठ महीनों में सरकार और प्रदेशवासी आर्थिक रूप से बहुत प्रभावित हुए हैं। अब आर्थिक गतिविधियां शुरू की गई हैं तो कोरोना संक्रमण के मामले भी बढ़े हैं। इसकी सबसे बड़ी वजह है कि हमने कोरोना संक्रमण से डरना छोड़ दिया है। उन्होंने विपक्ष पर भी निशाना साधा। कहा कि कोविड-19 से निपटने को सरकार ने गंभीर प्रयास किए हैं। प्रदेश वासियों और यहां रह थे प्रवासियों की मदद करने की कोई कसर नहीं छोड़ी। दूसरे प्रदेशों में शिक्षा ग्रहण कर रहे बच्चों को सुरक्षित लाने के लिए स्पेशल बसों और ट्रेनों की व्यवस्था की गई।

कोई बच्चा संक्रमित निकला तो उसका कोविड नियमों के अनुसार इलाज करवाकर घर भेजा। विपक्ष इस पर राजनीति करता रहा। विपक्ष को उन कांग्रेस शासित राज्यों की तरफ भी देखना चाहिए, जिनमें कोरोना संक्रमण से हिमाचल से कहीं अधिक मौतें हुई हैं। पंजाब में हिमाचल से ज्यादा संक्रमण फैला है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *