कोरोना से जंग जीत घर पहुंची सरवीण चौधरी: शाहपुर व लंज को प्रदान की होम आइसोलेट किट्स

Spread the love

आवाज़ ए हिमाचल 

                मनीष कोहली, शाहपुर

29 मईपरिवार सहित कोरोना सक्रमण पर विजय पाकर समाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री सरवीण चौधरी अपने विधानसभा क्षेत्र शाहपुर पहुंच गई है।सरवीण ने शाहपुर पहुंचते ही  दवाइयों सहित अन्य उपकरणों से लैस होम आईसोलेशन किट को कोरोना संक्रमित लोगों के घरद्वार तक पहुंचाने में जुट गई है।सरवीण पिछले दिनों परिवार सहित कोरोना पॉसिटिव आई थी तथा शिमला में थी।सरवीण अब पूरी तरह से स्वस्थ है।उन्होंने कुछ दिन पहले हुई कैबिनेट की बैठक में भी भाग लिया था तथा अब वे शाहपुर पहुंच गई है।सरवीण ने शनिवार को शाहपुर व लंज में होम आईसोलेशन किट का वितरण किया।सरवीण ने शाहपुर में एसडीएम डॉ मुरारी लाल को 180,खंड चिकित्सा अधिकारी शाहपुर डॉक्टर हरेन्द्रपाल सिंह को 200 आईसोलेशन तथा लंज में 18 न्यूट्रिशन व 26 आईसोलेशन किट भेंट की।आइसोलेशन किट में रोगियों के लिए निर्देशिका, थर्मामीटर, च्यवनप्राश, काढ़ा, सैनिटाइजर, मास्क, मल्टी विटामिन, विटामिन-सी तथा जिक की गोलियां, आयुर्वेदिक दवाई कुदनीर, मुख्यमंत्री का पत्र, शीघ्र स्वास्थ्य लाभ संदेश कार्ड आदि सभी वस्तुओं की सूची शामिल है।

सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री सरवीण चौधरी ने कहा कि लंज सी़एचसी की जमीन ट्रांसफर का काम लगभग पूरा हो गया है।उन्होने कहा की सोमवार से लंज सीएचसी में नियमित रूप से 18 से 44 वर्ष आयु वालों को वैक्सीन लगना शुरू हो जाएगा, जिसके लिए उन्होने अधिकरियाें को निर्देश जारी कर दिए है।उन्होंने दक्षिण अफ्रीका में हुई लंज के मनोज कुमार की मौत पर दुःख जताया तथा उनके परिवार से मिलकर ढांढस बंधाया।उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए सरकार तथा प्रशासन मुस्तैदी के साथ कार्य कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि कोविड रोगियों के उपचार के लिए भी उपयुक्त व्यवस्था की गई है। सरवीण चौधरी ने कहा कि प्रदेश सरकार कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर से निपटने के लिए पहले दिन से ही सजगता के साथ कार्य कर रही है। उन्होंने कहा कि राज्य में टेस्टिंग सुविधा का भी विस्तार किया गया है तथा शाहपुर विधानसभा क्षेत्र में ही प्रतिदिन पांच सौ के करीब कोविड टेस्ट करने के निर्देश दिए गए हैं ताकि कोरोना संक्रमण को फैलने से रोका जा सके।

 
उन्होंने कहा कि निर्धन तथा गरीब लोगों की चिंता करते हुए प्रदेश सरकार ने डिपुओं के माध्यम से निशुल्क चावल तथा गेहूं भी उपलब्ध करवाया जा रहा है इसके साथ ही प्रवासी मजदूरों का पलायन नहीं हो निर्माण कार्यों को भी जारी रखा गया है।उन्होंने कहा कि राज्य में आक्सीजन सहित आवश्यक दवाइयां पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध हैं तथा स्वास्थ्य विभाग को भी कोरोना संक्रमितों की उचित देखभाल केनिर्देश दिए गए हैं। उन्होंने कहा कि होम आईसोलेशन में कोरोना संक्रमितों को दवाइयां समय पर पहुंचाना भी आशा वर्क्स के माध्यम से सुनिश्चित किया जा रहा है।उन्होंने कहा कि कांगड़ा जिला में कोविड से निपटने के लिए कोविड अस्पतालों तथा निजी अस्पतालों में बेड क्षमता में बढ़ोतरी की गई है तथा अब तक जिला में कोविड के लिए एक हजार से भी उपर हो गई है। प्रदेश का सबसे बड़ा कोविड मेकशिफ्ट हास्पीटल परौर में रिकार्ड टाइम में निर्मित करके कोविड रोगियों के लिए समर्पित कर दिया गया है।
उन्होंने कहा कि सरकार के साथ साथ आम जनमानस की जिम्मेदारी भी है कि कोरोना वायरस को हराने के लिए अपना रचनात्मक सहयोग सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि सभी नागरिकों को सामाजिक दूरी, मास्क का उपयोग करने तथा हाथों को बार-बार धोने की आदत डालनी चाहिए इसके अतिरिक्त बाहर तभी निकलें जब जरूरी हो ताकि कोरोना के संक्रमण से बचाव हो सके।इस मौके पर वीएमओ तियारा संजीव भरद्वाज,दीपक अवस्थी,मनू,अश्वनी चैधरी,पूर्व प्रधान लंज खास राकेश कुमार,लंज खास पंचायत प्रधान आशा देवी, अपर लंज पंचायत प्रधान रेखा देवी,डडोली पंचायत प्रधान राज कुमार,हंसराज सहित अन्य लोग मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *