कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए बेड बढ़ाने का सिलसिला हुआ शुरू

Spread the love

आवाज ए हिमाचल 

19 अप्रैल। दिल्ली में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए बेड बढ़ाने का सिलसिला भी लगातार जारी है। राजधानी में रक्षा अनुसंधान एवं विकास संगठन ( डीआरडीओ) ने कोरोना मरीजों के इलाज के लिए दिल्ली कैंट में एयरपोर्ट के पास बने कोविड केयर केंद्र को दोबारा चालू कर दिया है जिसमें 500 बैड की व्यवस्था है। यह सभी आईसीयू बेड हैं। डीआरडीओ के एक अधिकारी ने बताया कि इस केंद्र को डॉक्टरों को सौंप दिया गया है। सोमवार से यहां पर मरीजों की भर्ती शुरू कर दी जाएगी। अभी कुछ दिन 250 बेड की व्यवस्था रहेगी और फिर उसके बाद 500 बेड मरीजों के लिए उपलब्ध होंगे। दवाइयों के लिए भी पूरे इंतजाम हैं।

जरूरी दवाइयां यहां पर कम न हों इसके लिए सरकार के साथ मिलकर काम करेंगे। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर केंद्र सरकार के अस्पतालों में 10 हजार में से 7 हजार बेड्स कोरोना के लिए सुरक्षित करने की मांग की है। मुख्यमंत्री ने पत्र में कहा है दिल्ली में ऑक्सीजन की भारी कमी हो रही है इसलिए तुरंत ऑक्सीजन मुहैया कराई जाए। उन्होंने अपील की है कि डीआरडीओ 500 आईसीयू बेड बना रहा है, इसे बढ़ा कर 1000 बेड कर दिए जाए।

प्रधानमंत्री को संबोधित पत्र में दिल्ली के मुख्यमंत्री ने कहा है कि दिल्ली में कोरोना की स्थिति बेहद गंभीर हो गई है। कोरोना बेड्स और ऑक्सीजन की भारी कमी है। लगभग सभी आईसीयू बेड्स भर गए हैं। अपने स्तर पर हम सभी तरह के प्रयास कर रहे हैं और इसमें आपकी भी मदद की जरूरत है। अभी तक हमें केंद्र से काफी सहयोग मिला है। मुझे उम्मीद है कि उपर्युक्त विषयों पर भी आप हमारी मदद जरूर करेंगे। केजरीवाल ने प्रधानमंत्री को जानकारी देते हुए पत्र में कहा है कि यह बात मैंने केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन और केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह से भी साझा की है। डीआरडीओ कोविड केंद्र में आईसीयू के 500 बेड को बढ़ाकर 1000 कर दिया जाए तो बड़ी मेहरबानी होगी।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *