कोरोना संकट में अनाथ हुए बच्चों का जिम्मा उठाएगी कांग्रेस,18 साल की उम्र तक हर माह देगी 2 हजार की आ‌र्थिक सहायता

Spread the love

आवाज़ ए हिमाचल

विक्रम चंबियाल ,धर्मशाला

15 मई।कांग्रेस हाईकमान की ओर से प्रदेश में गठित कोरोना रिलीफ वर्क कमेटी के अध्यक्ष पूर्व मंत्री जीएस बाली ने कहा कि कोरोना महामारी की बजह से अनाथ होने वाले बच्चों के पालन पोषण का जिम्मा कांग्रेस पार्टी उठाएगी। पूर्व मंत्री जीएस बाली ने कहा कि हिमाचल प्रदेश में कोरोना संक्रमण की बजह से अगर किसी बच्चे के माता पिता दोनों का ही निधन हुआ है तो कांग्रेस पार्टी उस बच्चे को बालिग होने तक हर माह दो हजार रुपये की आर्थिक सहायता देगी, ताकि उसके पालन पोषण में कोई कमी न आए। शुरूआत में हिमाचल प्रदेश के 25 अनाथ बच्चों को योजना का लाभ दिया जाएगा।


बाली ने कहा कि 21 मई 2021 से पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की पुण्य तिथि के अवसर पर पार्टी की इस योजना को शुरू किया जाएगा। बाली ने कहा कि कोरोना महामारी ने हर वर्ग को तोड़ कर रख दिया है। गरीब वर्ग इस संकट में ज्यादा मुश्किल में है। कोरोना महामारी में जिन लोगों की नौकरी चली गई या आर्थिक तंगी की वजह से जिनको परेशानी आ रही है, उनके लिए राजीव गांधी हेल्पलाइन नंबर देश भर में पहले ही शुरू कर दिया है। इस हेल्पलाइन नंबर पर रोजाना हजारों लोग मदद पा रहे हैं।
इस संकट के दौरान में कई बच्चे अनाथ हो गए हैं। इन अनाथ बच्चों के पालन पोषण का जिम्मा कांग्रेस पार्टी ने उठाने का निर्णय लिया है। इस योजना का लाभ पाने के लिए कोई भी व्यक्ति कांग्रेस पार्टी के टोल फ्री नंबर 18001808012 और लैंड लाइन नंबर 01892260038 पर 24 घंटे फोन कर सकता है। प्रार्थी को अपने माता पिता का कोई प्रमाण पत्र दिखाना होगा जिसमें लिखा हो कि उनका निधन कोरोना संक्रमण की वजह से हुआ है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *