कोरोना वायरस की रोकथाम के संबंध में उपमंडल प्रशासन द्वारा उठाए जा रहे कड़े कदम

Spread the love

आवाज ए हिमाचल

        शांति गौत्तम,बीबीएन 
11 दिसम्बर।  कोरोना वायरस से बचाव व इसकी रोकथाम के लिए उपमंडल प्रशासन नालागढ़ द्वारा नियमित रूप से कड़े कदम उठाए जा रहे हैं। क्षेत्र में आयोजित किए जा रहे शादी विवाह सहित किसी भी सामाजिक एवं धार्मिक कार्यक्रम में हिमाचल प्रदेश सरकार द्वारा जारी दिशा-निर्देशों की शत प्रतिशत अनुपालन सुनिश्चित की जा रही है। किसी भी आयोजन में प्रशासनिक अनुमति, व्यक्तियों की संख्या, मास्क का प्रयोग तथा व्यक्तिगत दूरी जैसे नियमों की कड़ाई से अनुपालना सुनिश्चित की जा रही है। इसके अतिरिक्त उपमंडल प्रशासन द्वारा प्रचार वाहनों की सहायता से बीबीएन औद्योगिक क्षेत्र तथा इस के सीमावर्ती अधिक घनत्व वाले गांवों एवं कस्बों में लोगों को कोरोना वायरस से बचाव के लिए  विभिन्न प्रकार के आयोजनों के संबंध में जन संबोधन द्वारा अवगत करवाया जा रहा है।
एक विशेष मुहिम के तहत उपमंडल में आयोजित किए जा रहे सभी आयोजनों में प्रशासनिक अनुमति तथा इस संबंध में सरकार द्वारा दिए गए दिशा-निर्देशों की शत प्रतिशत अनुपालन के लिए विभिन्न टीमों द्वारा कार्यक्रम स्थल पर जाकर अचानक जांच की जा रही है तथा दोषी पाए जाने पर आयोजक से जुर्माना वसूला जा रहा है तथा उसके  खिलाफ मुकदमा भी किया जा रहा है ।
 इस संबंध में अधिक जानकारी देते हुए एसडीम नालागढ़ महेंद्र पाल गुर्जर ने बताया कि सभी पंचायत सचिवों तथा पटवारियों को निर्देश दिए गए हैं कि वे अपने-अपने क्षेत्रों में आयोजित कार्यक्रमों में प्रशासनिक अनुमति सहित कोविड-19 से संबंधित सभी दिशा निर्देशों की अनुपालना के विषय में सतर्क रहें तथा दोषी व्यक्ति के खिलाफ संबंधित तहसीलदार को सूचना दें।
एसडीएम नालागढ़ ने कहा कि पटवारी व सचिव इन आदेशों को गंभीरता से लें अन्यथा उनके क्षेत्र में इस संबंध में आदेशों की अवहेलना पाए जाने पर संबंधित पटवारी व पंचायत सचिव की जवाबदेही होगी। महेंद्र पाल गुर्जर ने कहा कि कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए नालागढ़ उपमंडल प्रशासन सभी आवश्यक सख्त कदम उठा रहा है तथा इस विषय में शून्य सहन शीलता की नीति को अपनाया जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *