कोरोना के बढ़ते मामलों के डर से कहीं लगा दोबारा लॉकडाउन तो कहीं हुआ रात का कर्फ्यू

Spread the love

आवाज ए हिमाचल

महाराष्ट्र में कोरोना का केहर 

13 मार्च। शुक्रवार को 15,817 नए मामले सामने आए। लगातार तीसरे दिन इस साल के अब तक के सबसे अधिक मामले सामने आए। राज्य में संक्रमण के कुल मामले बढ़कर 22,82,191 हो गए, जबकि बीमारी के कारण 56 नई मौत होने के साथ मरने वालों की संख्या 52,723 तक पहुंच गई।राज्य में पिछली बार पिछले साल दो अक्टूबर को 15,000 से अधिक मामले आए थे, जिसके बाद नए मामलों में गिरावट आई थी। लेकिन पिछले महीने मामलों में तेज उछाल आया। राज्य में बुधवार और बृहस्पतिवार को 13,659 और 14,317 मामले सामने आए। राज्य में पुणे शहर में सबसे अधिक 1,845 नए मामले सामने आए, इसके बाद नागपुर में 1,729 और मुंबई में 1,647 मामले आए।

कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए नागपुर के साथ परभणी जिले में भी लॉकडाउन लगाया गया है। यही नहीं पुणे जिला प्रशासन ने नई गाइडलाइन जारी करते हुए 31 मार्च तक स्कूलों कॉलेजों को बंद रखने का निर्देश दिया है।

पुणे में  भी लगी पाबंदियां 

इसके मद्देनजर पुणे जिले में कोविड-19 के मामलों में हाल में देखी गई वृद्धि के मद्देनजर जिला प्रशासन ने नयी पाबंदियां लगाई है। वहीं, अकोला में दो दिन के लॉकडाऊन और परभणी में शुक्रवार की रात 10 बजे से सोमवार की सुबह तक लॉकडाऊन की घोषणा की गई है। इसी के साथ जलगांव में जनता कर्फ्यू लगाया गया है। पुणे के संभागीय आयुक्त सौरभ राव ने बताया कि नयी पाबंदियों के तहत स्कूल और कॉलेज 31 मार्च तक बंद रहेंगे जबकि होटलों एवं रेस्तरांओं को रात 10 बजे तक ही खोलने की अनुमति होगी और घर तक खाना पहुंचाने की सेवा रात 11 बजे तक ही मिलेगी। साथ ही नाईट कर्फ्यू भी जारी रहेगा। नियम का उल्लंघन करने पर पुलिस सख्त कार्रवाई करेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *