कोरोना की विकट परिस्थिति में लोगों की मदद के लिए आगे आए पंचायत प्रतिनिधि: प्रकाश राणा 

Spread the love
आवाज ए हिमाचल
जतिन लटावा,जोगिंद्रनगर (मंडी)
17 मई। जोगिंद्रनगर के विधायक प्रकाश राणा ने कहा कि उनके विधानसभा क्षेत्र में कोरोना महामारी के दौरान पंचायत प्रतिनिधि आगे आकर लोगों की मदद कर रहे हैं,जो कि सराहनीय कार्य है।उन्होंने कहा कि हमारा फर्ज बनता है कि इस संकट की घड़ी में हम लोगों की सेवा करें।उन्होंने कहा कि लोग कोरोना संक्रमित मृतक व्यक्ति के शव को शमशानघा श्मशानघाट ले जाने से कतरा रहे हैं।उन्होंने क्षेत्र के सभी लोगों तथा स्थानीय पंचायतों के प्रधान उपप्रधान तथा वार्ड सदस्यों से आग्रह किया है कि क्षेत्र में अगर ऐसी कोई स्थिति आती है तो वहां पर अपना सहयोग करें तथा अगर अंतिम संस्कार के दौरान पीपीई किट या लकड़ी से सबंधित कोई समस्या आती है या उपलब्ध नहीं हो पा रही है तो उन्हें बताएं।वे पीपीई किट व लकड़ी उपलब्ध करवाएंगे।
उन्होंने कहा कि वे हर पंचायत में 5 से 10 लोगों की वालंटियर टीम तैयार करेंगे जो कोरोना संक्रमित व्यक्ति का अंतिम संस्कार करेगी। उन्होंने कहा कि राहत की बात यह है कि उनके क्षेत्र के सभी पंचायत प्रतिनिधि अपनी-अपनी जिम्मेदारियां बखूबी संभाल रहे हैं तथा अपने क्षेत्रों को सैनिटाईज करवा रहे हैं।अगर फिर भी किसी प्रकार की कोई समस्या पंचायतों में आती है तो वे उन्हें अवगत कराएं। उन्होंने बताया कि कुछ समय पहले क्षेत्र में एंबुलेंस की समस्या थी,जिसे दूर कर दिया है।जहां जरूरत पड़ती है,वहां एंबुलेंस को भेजा जा रहा है तथा अस्पतालों में ऑक्सीजन, दवाइयां तथा वैक्सीन भी उपलब्ध है।
उन्होंने क्षेत्रवासियों को संदेश देते हुए कहा है कि अगर जरूरी हो तो ही घरों से बाहर निकले,अपना व अपने परिवार का बचाव करें तथा बिना मास्क के घर से बाहर न निकले। बार-बार सैनिटाइजर से हाथ धोएं तथा सामाजिक दूरी भी बनाए रखें।उन्होंने बताया कि लोगों के सहयोग के चलते धीरे धीरे कोरोना महामारी के मामलों में कमी हो रही है। उन्होंने हिमाचल के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर का धन्यवाद करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री अपने प्रदेश के लिए बहुत अच्छा काम कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि देश भर में हिमाचल वैक्सीनेशन में नंबर वन है। उन्होंने अंत में बताया कि क्षेत्रवासियों को किसी भी तरह की कोई परेशानी हो उनसे संपर्क करें,वे उनकी यथासंभव सहायता करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *