कोरोना की तीसरी लहर से पहले सरवीण चौधरी ने शाहपुर के अस्पतालों को उपलब्ध करवाए जरूरी उपकरण

Spread the love

आवाज़ ए हिमाचल

17 जुलाई।सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री सरवीन चौधरी ने आज शाहपुर विधानसभा क्षेत्र के शाहपुर में सिविल अस्पताल का दौरा किया।
इस अवसर पर उन्होंने शाहपुर अस्पताल में स्वास्थ्य से सबंधित 30 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर हेल्थ वेलनेस सेंटर/एचएससी के लिए, छह ऑक्सीजन कंसंट्रेटर प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्रों के लिए, छः ऑक्सीजन कंसंट्रेटर सिविल अस्पतालों के लिए, 80 होम आईसोलेशन किट, 30 हयूमिडिफायर बोतलें, पीडियाट्रिक नेसल कैनुला 60 तथा 180 अडल्ट नेसल कैनुला उपकरण प्रदान किए ताकि शाहपुर क्षेत्र की सभी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में लोगों को सभी सुविधाएँ मिल सके। उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य विभाग को जिस भी साजो सामान की जरूरत है, उसके बारे में तुरंत बताएं, वह उपलब्ध करवाया जाएगा।
उन्होंने कोरोना की तीसरी लहर की आशंका को देखते हुए इससे पूरी मजबूती से निपटने के लिए युद्धस्तर पर तैयारियों को अंजाम देने को कहा। उन्होंने कहा कि कोविड-19 संकट ने हम सभी के समक्ष चुनौतियों खड़ी की हैं और सामूहिक इच्छा शक्ति के बल पर ही कोरोना संक्रमण को समाप्त किया जा सकता है। उन्होंने कहा कि कोरोना संकट की रोकथाम के लिए प्रदेश सरकार ने सभी जिलों में अधासंरचना सृजित की है। उन्होंने कहा कि नियम पालन कोविड-19 को हराने का मूलमंत्र है। सावधान रहकर ही हम कोरोना की सम्भावित तीसरी लहर पर विजय प्राप्त कर सकेंगे। उन्होंने सभी से आग्रह किया कि सार्वजनिक स्थानों पर मास्क का प्रयोग करें नाक व मुंह ढ़ककर रखें और बार-बार अपने हाथ साबुन अथवा एल्कोहल युक्त सेनिटाइजर से साफ करते रहें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *