कोरोना एसओपी का पालन नहीं हुआ तो होगी कार्यवाही-एसडीएम इंदौरा

Spread the love
आवाज ए हिमाचल
प्रतिनिधि, इंदौरा
28 अप्रैल: कोरोना महामारी के दृष्टिगत सरकार द्वारा जारी दिशा-निर्देशों का पालन नहीं किया तो सख्त कार्यवाही की जाएगी । यह बात उमण्डल अधिकारी (ना) इंदौरा सोमिल गौत्तम ने व्यापारियों की बैठक को सम्बोधित करते हुए कही ।
एसडीएम इंदौरा ने अपने कार्यालय में डमटाल, बडुखर, कंदरोरी, गंगथ, इंदौरा तथा ठाकुरद्वारा आदि व्यापार मंडलों के दुकानदारों की एक बैठक बुलाई थी । बैठक में एसडीएम ने दुकानदारों से आग्रह किया कि कोरोना जैसी महामारी के बचाव के दृष्टिगत वह सभी कदम उठाए जाएं जो इस महामारी को रोकने के लिए आवश्यक हैं । उपमंडल अधिकारी सोमिल गौतम ने कहा कि कुछ दुकानदार सरकार द्वारा जारी दिशा निर्देशों की पूरी तरह से पालना नहीं कर रहे हैं, जो कि गलत है ।
उन्होंने कहा कि दुकानदारों को सरकार द्वारा जारी एसओपी का पूरी तरह से पालन करना होगा और सरकार द्वारा जारी गाइडलाइंस को मानना होगा ताकि हम इस महामारी को रोक सके ।उन्होंने कहा कि कई जगहों से उन्हें शिकायतें आ रही हैं और साथ में फोटो भी भी भेजी जाती है कि कुछ लोग कोरोना दिशा निर्देशों की अवहेलना कर रहे हैं ।
उन्होंने दुकानदारों से आग्रह किया कि वह स्वयं भी कोरोना एसओपी का पालन करें और अन्य लोगों को भी जागरूक कर दिशा निर्देशों को मानने का आग्रह करें ।  उन्होंने स्पष्ट किया कि यदि सरकार द्वारा जारी गाइडलाइंस को नहीं माना गया तो उन्हें सख्त कदम उठाने होंगे ।
सोमिल गौतम ने सब्जी विक्रेताओं से भी अपील की कि वह खुद उपभोक्ताओं को सब्जी डाल कर दें क्योंकि अगर उपभोक्ता हर बार हाथ लगाएंगे तो कोरोना फैलने की भी शंका बनी रहेगी । इसलिए कोरोना बचाव के लिए नियमों का पालन करें और जो पालन नहीं करता है उस पर बड़ी कानूनी कार्रवाई भी की जा सकती है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *