कोठीपुरा में सम्पन्न हुआ पंच परमेश्वर कार्यक्रम

Spread the love

आवाज़ ए हिमाचल

अभिषेक मिश्रा,बिलासपुर

06 अगस्त।भाजपा श्री नयना देवी जी अप्पर मंडल का पंच परमेश्वर सम्मेलन शनिवार को कोठीपुरा में मनाया गया ।भाजपा पंच परमेश्वर सम्मेलन में सरकार के कार्यों को जन-जन तक पहुंचाने का संकल्प लिया गया। भाजपा पंचायत प्रकोष्ठ की ओर से आयोजित भाजपा पंच परमेश्वर सम्मेलन में आपदा प्रबंधन के उपाध्यक्ष रणधीर शर्मा ,जिला अध्यक्ष स्वतंत्र संख्यान व् जिला प्रभारी नवीन शर्मा विशेष रूप से उपस्थित थे।
उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार के समय श्री नयना देवी जी क्षेत्र में विकास कार्यों में ऐतिहासिक उपलब्धियां हासिल हुई हैं। इसके परिणामस्वरूप श्री नयना देवी जी गिनती प्रदेश के अग्रणी विधानसभा क्षेत्रों में की जाने लगी है। आने वाले समय में विकास और सेवा के कार्यों की रफ्तार को और बढ़ाया जाएगा।
शर्मा ने कहा कि पंचायत प्रतिनिधि के सदस्य अपने गांव अपने गांव में जनता का प्रतिनिधित्व करता है। वह जनता की समस्याओं और उनकी जरूरतों को भली प्रकार पहचानते हैं। उन्होंने आह्वान किया कि पंचायत प्रतिनिधि साढ़े चार साल में श्री नयना देवी जी विधानसभा क्षेत्र में हुए कार्यों को जन-जन तक पहुंचाएं और प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनाने में अपना सहयोग प्रदान करें।


उन्होंने कहा कि भाजपा की सरकार के समय में श्री नयना देवी जी क्षेत्र में विकास की झड़ी लगी हैं। कांग्रेस की आदत है कि वह चुनाव के समय धर्म, जाति, और समुदाय के नाम पर लोगों को बांट कर वोट हथियाने का प्रयास करती है लेकिन लोग अब समझदार हो गए हैं।उन्होंने कहा की कि इस बार रिवाज बदलने में पंच परमेश्वर अपनी अहम भूमिका निभाएंगे, और प्रदेश में फिर से जयराम ठाकुर के नेतृत्व में सरकार का गठन करेंगे। उन्होंने कहा मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने नारा दिया है कि इस बार प्रदेश में सरकार नहीं बल्कि रिवाज बदलना है और रिवाज बदलने में पंच परमेश्वर अपनी अहम भूमिका निभाने जा रहे हैं।
शर्मा ने कहा कि वर्तमान जयराम सरकार को केंद्र की मोदी सरकार के सहयोग के कारण प्रदेश के आम जनमानस के लिए ऐसी योजनाओं को क्रियान्वयन करने का अवसर मिला है जिससे कि बेसहारा लोगों को प्रदेश की जयराम सरकार सहारे के रूप में उभर कर सामने आई है। उन्होंने कहा यह डबल इंजन की सरकार का ही कमाल है कि केंद्र और प्रदेश की भाजपा सरकारों की योजनाओं के कारण आज प्रदेश की शत प्रतिशत जनता प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष रूप से किसी न किसी योजना के की लाभार्थी बनी है।वॉर्ड सदस्य, प्रधान,उप प्रधान, बीडीसी और जिला परिषद के प्रतिनिधियों को भाजपा ने पंच परमेश्वर का नाम दिया है। यह वे लोग हैं जो जनता के साथ सीधे तौर पर जुड़े होते हैं। ये लोग भाजपा सरकार व संगठन की नीतियों का घर-घर जाकर प्रचार करेंगे और प्रदेश में एक बार फिर से भाजपा की सरकार बनाएंगे। इस मौके पर अपर मंडल के अध्यक्ष लेखराम ठाकुर जिला परिषद उपाध्यक्ष प्रेम सिंह ठाकुर जिला परिषद के सदस्या सत्या ठाकुर ,महामंत्री रुपेश भट्टी प्रकाश ठाकुर ,पंचायती प्रकोष्ट के जिला संयोजक अमर सिंह ठाकुर ,आत्म देव आदि मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *