कोटला में मनाया डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी का शहीदी दिवस

Spread the love

आवाज़ ए हिमाचल 

                     अमन राणा,कोटला

23 जून । ज्वाली विधानसभा क्षेत्र के अतर्गत आने वाले कोटला क्षेत्र में भाजपा कार्यकर्ताओं ने डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी का शहीदी दिवस मनाया। इस दौरान कार्यकर्ताओ ने दो मिनट  का मौन रखकर डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी की आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना की,ओबीसी मोर्चा के प्रदेश उपाध्यक्ष योग राज मेहरा ने कहा कि डॉक्टर मुखर्जी जम्मू कश्मीर को भारत का पूर्ण ओर अभिन्न अंग बनाना चाहते थे उस समय जम्मू कश्मीर का अलग झण्डा तथा अलग संविधान था। संसद में डॉ मुखर्जी ने धारा-370 को समाप्त करने की भी जोरदार बकालत की थी।

अगस्त 1952 में उन्होंने जम्मू की विशाल रैली में संकल्प व्यक्त किया कि या तो वे आपको भारतीय संविधान प्राप्त करवाऊंगा या फिर इस उद्देश्य की पूर्ति के लिए अपना जीवन बलिदान कर दूंगा।अपने संकल्प को पूरा करने के लिए वे 1953 में बिना परमिट लिए जम्मू कश्मीर की यात्रा पर निकल पड़े।वहां पहुंचते ही उन्हें गिरफ्तार कर नजरबन्द कर लिया और 23 जून 1953 को रहस्मय परिस्थितयों में उनकी मृत्यु हो गई।

योगराज मेहरा ने देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व ग्रह मंत्री अमित शाह का धन्यवाद किया, जिन्होंने डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी के सपने को पूर्ण करते हुए कश्मीर से धारा-370 व 35 A को हटाया।इस दौरान मंडल अध्यक्ष उत्तम धीमान,कोटला की प्रधान रीता देवी , पूर्व प्रधान व वर्तमान सदस्य सतीश कुमार ,आई टी कार्यकर्ता प्रदीप मुन्ना ,योगेश मेहता, बूथ अध्यक्ष महिंद्र सिंह आदि मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *