केवल सिंह पठानिया ने फिर बोला सरवीण चौधरी पर हमला,चंगर क्षेत्र की अनदेखी का लगाया आरोप

Spread the love

आवाज़ ए हिमाचल

19 जनवरी।कांग्रेस महासचिव केवल सिंह पठानिया ने एक बार फिर विधायक व मंत्री सरवीण चौधरी पर हमला बोला है।पठानिया ने सरवीण पर शाहपुर विधानसभा के चंगर क्षेत्र अनदेखी करने का आरोप लगाया है।केवल पठानिया बुधवार को लंज पंचायत के काहलियां गांव में चंगर कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष सुमन मेहरा की देखरेख में आयोजित बूथ स्तरीय बैठक को संबोधित के रहे थे।

उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार में मंत्री व शाहपुर की विधायिका पिछले चार सालों में लंज सीएचसी की जमीन विभाग के नाम नहीं करवा पाई ह। चंगर के हजारों लोगों को मजबूरन टांडा मेडिकल कालेज का रूख करना पड़ रहा है।इन चार सालों में लंज सीएचसी में रात्री सेवा, एम्बुलेंस सेवा व टेस्ट तक की सुविधा तक शुरू नहीं हो पाई है उन्होने कहा कि लंज कालेज में जहां क्षेत्र की 95 प्रतिशत बच्चियां शिक्षा ग्रहण कर रही है।इस कालेज के भवन निर्माण को भी पूरा करवाने में मंत्री नाकाम रही है।

उन्होंने कहा कि लंज कालेज के भवन निर्माण शुरू होने के बाद जहां भी नए कालेज भवनों के निर्माण शुरू हुए थे,वे पूरे कर कालेज प्रशासन को सौंप दिए है।उन्होंने कहा कि मंत्री चार सालों में लंज कालेज में सांईस की कक्षाएं तक नहीं बैठा पाई है,जिस कारण बच्चों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।उन्होने कहा कि चंगर क्षेत्र में तकनिकी शिक्षण संस्थान खोलने की जरूरत है,जिसे खुलवाने में भी मंत्री नाकाम रही है, जिससे साफ पता चलता है कि वे चंगर के विकास के लिए कितनी गंभीर है।

उन्होने कहा कि पूर्व सरकार के कार्यकाल के दौरान उस दौरान के मुख्यमंत्री स्वर्गीय वीरभद्र सिंह ने तीन बार लंज का दौरा कर यहां महाविद्यालय, लंज सीएचसी, पुलिस चौकी, साइंस लैब, आदर्श विद्यालय लंज आदि कई सौगातें दी थी।उन्होंने कहा कि मंत्री पिछले चार साल में चंगर के विकास व उत्थान के लिए किए गए एक भी काम को बता दे। यहां तक कि लंज कालेज में पर्याप्त स्टाफ तक मंत्री उपलब्ध नहीं करवा पाई है।उन्होने कहा कि लंज में बिजली का दफ्तर हुआ करता था,जिसे बंद कर दिया गया,इसका खमियाजा चंगर की सभी पंचायतें भुगत रही है, क्योंकि लाईट जाने पर 33 केवी पर कोई नहीं होता है,जिसकी बजह से पूरी पूरी रात चंगर की पंचायतें अंधेरे में रहती है। रही विलिंग की बात तो यहां पर भी अतिरिक्त आनलाईन विलिंग का दफ्तर खोला जा सकता था,जैसे पहले हुआ करता था।33 केवी होने की बजह से यह बहुत ही एहम स्टेशन है।


इस मौके पर बहुत से लोगों ने कांग्रेस पार्टी की सदस्यता भी ग्रहण की। इस अबसर पर प्रत्येक कार्यकर्ता को बूथ स्तर पर जोडने के लिए कमर कसने की बात कही।

बैठक के दौरान ब्लॉक कांग्रेस कमेटी शाहपुर के अध्यक्ष सुरजीत राणा ,महासचिव रणजीत सिंह वग्गा, लंज खास पंचायत प्रधान आशा देवी, अपर लंज पंचायत प्रधान रेखा देवी,डडोली पंचायत के उप प्रधान शिवचरण सिंह,लंज के उप प्रधान हंसराज, पूर्व प्रधान लंज जोगिंद्र सिंह,चंगर संघर्ष समिति के प्रधान जनम सिंह गुलेरिया,पूर्व प्रधान डडोली बलजीत कौर सहित कई लोग मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *