केवल सिंह पठानिया ने उठाई किसानों को मुआवजा देने की मांग

Spread the love
आवाज ए हिमाचल
22 अप्रैल: प्रदेश कांग्रेस महासचिव केवल सिंह पठानिया ने बारिश से बर्वाद हुई फसल का जायजा ले कर किसानों को उचित मुआवजा दिया जाने की मांग उठाई है । किसानों को हुए नुकसान पर चिंता जताते हुए पठानिया ने कहा कि शाहपुर विधानसभा क्षेत्र के कई जगहों पर बारिश के कारण गेंहू की फसल बरबाद हुई है जिससे किसान दुःखी है ।
उन्होंने कहा कि न केवल किसानों की मेहनत पर पानी फिरा है अपितु उन्हें आर्थिक नुक्सान भी उठाना पड़ा है।  केवल सिंह पठानिया ने जिलाधीश कांगड़ा से आग्रह किया है कि उपमंडलाधिकारी के नेतृत्त्व में एक टीम का गठन कर शाहपुर हल्के की सभी पंचायतों में किसानों को हुए नुकसान का आंकलन करवाया जाए तथा उन्हें आर्थिक सहायता प्रदान की जाए।
पठानिया ने कहा कि किसानों की दूसरी चिंता अपनी फसल को बेचने की भी है । इसलिए शाहपुर के अंदर जल्द ही कलेक्शन सेंटर शुरू करवाया जाए ताकि किसानों को अपनी फसल की विक्री के लिए इधर उधर न भटकना पड़े। उन्होंने कहा कि पहले भी किसानों के हितों के लिए कलेक्शन सेंटर जल्द स्थापित करने की मांग की थी लेकिन सरकार ने अभी तक इस तरफ ध्यान नहीं दिया है।
पठानिया ने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने शाहपुर के लिए अनाज कलेक्शन सेंटर को स्वीकृति दी थी और उसको सुचारू रूप से चलाने के दिशा निर्देश भी दिए थे लेकिन तीन साल पहले प्रदेश में  सत्ता परिवर्तन होने के कारण न तो अनाज कलेक्शन सेंटर के भवन को बनाने में पूरी राशि लगी और न ही उसका अभी तक किसानों को कोई लाभ मिल पाया है। पठानिया ने मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर और कृषि मंत्री से आग्रह किया है कि शाहपुर में जल्द से जल्द कलेक्शन सेंटर को सुचारू रूप से चलाया जाए ताकि किसानों को लाभ मिले।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *