रंग लाई केवल पठानिया की मुहिम, अहमदाबाद की कंपनी में 50 को मिला रोजगार

Spread the love

सुरजीत राणा ने रवाना किए अभ्यर्थी

आवाज ए हिमाचल

बबलू सूर्यवंशी, शाहपुर। शाहपुर के विधायक व हिमाचल प्रदेश विधानसभा में उप मुख्य सचेतक केवल सिंह पठानिया द्वारा शाहपुर की आईटीआई व अन्य शिक्षण संस्थानों को सदृढ़ व उत्कृष्ट बनाने तथा युवाओं को रोजगार से जोड़ने के लिए प्लेसमेंट सेल को मजबूती प्रदान करने को छेड़ी मुहिम ने रंग दिखाना शुरू कर दिया है।

शाहपुर औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान में 24 जुलाई को सुजुकी मोटर कंपनी द्वारा लिए इंटरव्यू में कांगड़ा व हमीरपुर जिला के करीब 50 युवाओं को रोजगार मिला है। यह युवा सुजुकी मोटर कंपनी अहमदाबाद गुजरात के लिए आज रवाना भी हो गए।अहम बात यह है कि कंपनी ने इन युवाओं को ले जाने के लिए आईटीआई शाहपुर में बस भी भेजी थी।

शुक्रवार को आईएमसी अध्यक्ष सुरजीत राणा व सदस्यों ने बस को हरि झंडी देकर सभी प्रशिक्षुओं को अहमदाबाद के लिए रवाना किया।

 

 

इस दौरान आईटीआई के प्रिंसिपल चैन सिंह राणा, आईएमसी के सदस्य व उप मुख्य सचेतक केवल सिंह पठानिया के सलाहकार विनय ठाकुर, प्रदीप बलौरिया, अश्वनी चौधरी, ट्रेनिंग एंड प्लेसमेंट इंचार्ज प्रदीप चौधरी सहित अध्यापक व अभिभावक मौजूद रहे।

प्रिंसिपल चैन सिंह राणा ने चयनित प्रशिक्षुओं को बधाई देते हुए कहा कि शाहपुर आईटीआई के लिए यह बहुत बड़ी बात है कि नामी कंपनी सुजुकी मोटर ने एक साथ 50 युवाओं को रोजगार के लिए चुना है। उन्होंने कहा कि चयनित अभ्यर्थियों को सैलरी सीटीसी 23,300 रुपए तथा इन हैंड 17,100 महीना वजीफा मिलेगा। इसके अलावा भी कंपनी कई सुविधाएं देगी।

 

 

उन्होंने कहा कि कंपनी ने फिलहाल एक साल के लिए अभ्यर्थियों को चयनित किया है तथा बेहतर कार्य करने पर उनकी जॉब को नियमित कर दिया जाएगा। विनय ठाकुर ने भी युवाओं को बधाई देते हुए विधायक केवल सिंह पठानिया का आभार जताया। उन्होंने कहा नामी कंपनी में रोजगार मिलना बड़ी बात है। सुरजीत सिंह राणा ने कहा कि विधायक केवल सिंह पठानिया ने विधायक बनते ही सबसे पहले आईटीआई शाहपुर को सदृढ़ व उत्कृष्ट बनाने के लिए मुहिम शुरू कर दी थी तथा आज उस मुहिम के परिणाम भी दिखने शुरू हो गए है।

 

उन्होंने कहा कि विधायक का शुरू से ही मकसद रहा है कि आईटीआई शाहपुर में बेहतर प्रशिक्षण दिलाने संग प्रशिक्षुओं को तमाम सुविधाएं उपलब्ध करवाई जाए। विधायक ने न सिर्फ नए ट्रेड शुरू करवाए बल्कि करोड़ों रुपए की मशीनरी व उपकरण भी आईटीआई को दिलाए, ताकि युवाओं को नामी कंपनियों को रोजगार उपलब्ध करवाया सके। आज विधायक का मकसद पूरा होता दिख रहा है।

 

 

उन्होंने इसके लिए विधायक केवल सिंह पठानिया का आभार जताते हुए प्रिंसिपल, सभी चयनित अभ्यर्थियों, उनके अभिभावकों, आईएमसी के सदस्यों, अध्यापकों व स्टॉफ को बधाई दी। उन्होंने कहा कि शाहपुर आईटीआई में 120 के करीब अभ्यर्थियों ने इंटरव्यू दिया था,जिनमें 50 का चयन हुआ है।

उन्होंने कहा कि शाहपुर विधानसभा की बात करे तो यहां के 16 युवाओं को रोजगार मिला है। इनमें से एक धनवंत्री निजी आईटीआई रैत का भी प्रशिक्षु शामिल है, लेकिन दुख की बात यह है कि 16 में से सिर्फ आठ अभ्यर्थी ही अहमदाबाद जा रहे है,जबकि आठ ने जाने से मना कर दिया है।

उन्होंने चयनित युवाओं से अपील की ही कि वे मन लगाकर ईमानदारी से काम करें ताकि अच्छा पद हासिल कर माता पिता व क्षेत्र का नाम ऊंचा हो सके। उन्होंने कहा कि भविष्य में भी नामी कंपनियों को प्लेसमेंट के लिए बुलाया जाएगा।विधायक केवल सिंह पठानिया ने भी सभी चयनित अभ्यर्थियों को बधाई दी। उन्होंने कहा कि किसी भी अभ्यर्थी को कोई दिक्कत या परेशानी हो तो वे उनसे कभी भी संपर्क कर सकते है।

 

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *