केजरीवाल ने कहा, दिल्ली को रोजाना 700 मीट्रिक टन आक्सीजन चाहिए, संकट की घड़ी में करें मदद

Spread the love

आवाज़ ए हिमाचल

22 अप्रैल। राजधानी दिल्ली में कोरोना को लेकर बिगड़ चुके हालात के बीच मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि आक्सीजन की कमी से कुछ दिनों से दिल्ली में अफरातफरी हुई है। दिल्ली को 700 मीट्रिक टन आक्सीजन प्रतिदिन चाहिए है। सरकार की मांग पर केंद्र सरकार ने बुधवार दिल्ली को 378 मीट्रिक टन से कोटा बढ़ाकर 480 मीट्रिक टन कर दिया है। सीएम केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली को कई कंपनियों से आक्सीजन आनी है। मगर दूसरे राज्यों ने कुछ समस्या खड़ी की है। दिल्ली आने वाले आक्सीजन को रोक दिया है। राज्य कह रहे हैं पहले अपने राज्य को आक्सीजन देंगे फिर दिल्ली को जाने देंगे। यह ठीक बात नहीं है। कोटा केंद्र ने बढ़ाया है। इसलिए दिल्ली के हिस्से की आक्सीजन मिलनी चाहिए।

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि यह संकट की घड़ी है, हमें राज्यों की सीमाओं में नहीं बंटना है। अगर हम राज्यों में बंट गए तो भारत नहीं बचेगा। एक होकर लड़ेगे तो मजबूत हाेंगे। दूसरे राज्यों से अपील है कि हम सब एक होकर लड़ेगे ताे अच्छे से लड़ाई लड़ पाएंगे। दिल्ली से दूसरे राज्यों की मदद देनी हाेगी तो हम दूसरे राज्यों को देंगे। डाक्टर किसी राज्य को देने होंगे तो हम उसे भी देंगे। कोई मदद देनी होगी तो उसे देंगे।

ओड़िशा से हवाई जहाज के जरिये आक्सीजन लाएंगे

सीएम ने कहा कि केंद्र ने कुछ आक्सीजन ओड़िशा से देने की स्वीकृति दी है। वहां से आक्सीजन आने में समय लगेगा। इसलिए हम हवाई जहाज के जरिये आक्सीजन लाएंगे। दिल्ली को आक्सीजन की कमी दूर करने की पूरी कोशिश करेंगे।सीएम ने कहा कि हम केंद्र के साथ साथ दिल्ली हाई कोर्ट का भी आभार करना चाहते हैं। हाई कोर्ट ने भी पिछले दो तीन दिनों में हमारी बहुत मदद की है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *