केंद्र व प्रदेश की भाजपा सरकारें हर मोर्चे पर फेल-संदीप सांख्यान

Spread the love
आवाज ए हिमाचल
अभिषेक मिश्रा, बिलासपुर
1 मई: जिला बिलासपुर कांग्रेस महासचिव संदीप सांख्यान ने प्रैस को जारी बयान में आरोप लगाया है कि देश प्रदेश के डबल और ट्रिप्पल इंजन पूरी तरह से फेल साबित हुए हैं। लाशों के ढेर दर्शा रहे हैं कि सरकार के पास इस महामारी से निपटने के लिए कोई नीति ही नहीं है। विदेशो में कथित काला धन वापिस लाने के दिव्यस्वपन दिखाने वाली भाजपा सरकार पूरी तरह से फलाप साबित हुई है।
आक्सीजन जो कि हर आम और खास की जरूरत है, ने कोविड के इस दौर में बता दिया कि शासन ने इस पर भी गौर नहीं किया।हालांकि बीते साल भी कम जानें नहीं गई हैं लेकिन सरकार का ध्यान कभी इस ओर गया ही नहीं। सोशल मीडिया पर आ रही चित्रों एवं तथ्यपरक खबरों ने सरकार के लचर ढांचे को हिला कर रख दिया है। दूसरे शब्दों में कहा जाए तो सरकार ने जनता को मरने के लिए छोड़ दिया है।
स्वास्थ्य ढांचा खुद अपंग हैं, सरकार इसे भी मजबूती प्रदान नहीं कर पाई जो कि देश के हुक्मरानों के लिए बेहद शर्म की बात है।मंदिरों के लिए छोटे-छोटे कस्बों से करोड़ों एकत्रित करने वाले इनके सहयोगियों को भी अब इल्म हुआ होगा कि ईश्वर भी अस्पताल बनवाना चाहता है न कि मंदिर और मस्जिद। उन्होंने कहा कि आने वाली पीढ़ी इस सरकार को कभी माफनहीं कर पाएंगी क्योंकि लोग बिना आक्सीजन के दम तोड़ रहे हैं, तो इससे बड़ा देश का दुर्भाग्य और क्या होगा।
चिंता का विषय यह भी है कि कई देश कोरोना मुक्त हो चुके हैं। कोरोना का जनक चीन से इस बीमारी के समाचार बहुत कम हैं लेकिन भारत में जिस प्रकार से यह महामारी फैली या रोग अनियंत्रित हुआ है, उसके लिए सीधे तौर पर सरकारों की लापरवाही और अदूरदर्षिता दोशी है।
सांख्यान ने कहा कि हिमाचल में भी बंदिशे सिर्फ जनता को तंग करने के लिए लगाई जा रही हैं जिनका औचित्य ज्यादा असरदायक नहीं है। पहले बाहरी राज्यों से लोगों को बिना रोकटोक प्रदेश में आने दिया गया। अज्ञानता के कारण लोग घरों मेंदुबके रहे जिस कारण इस महामारी ने ग्रामीण क्षेत्रों में भी तांडव मचाया। उन्होंने कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने भी अब सरकार को लताड़ना शुरू कर दिया है बावजूद इसके स्थिति संभल नहीं रही है। संदीप सांख्यान ने कहा कि देश कीे सरकार की तरह हिमाचल की सरकार भी अनिष्चितता के माहौल में बसर कर रही है। हिमाचल में आज भी पंजाब सरकार के निर्णयों को काॅपी पेस्ट कर थोपा जा रहा है। उन्होंने महामहिम राष्ट्रपति से इस मामले में संज्ञान लेकर कड़े निर्णय एवं कदम उठाने की अपील की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *