केंद्रीय मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक कोरोना संक्रमित पाए गए

Spread the love

आवाज ए हिमाचल

21 अप्रैल। केंद्रीय मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक कोरोना वायरस से संक्रमित हो गए हैं। उन्होंने खुद ट्वीट कर यह जानकारी दी। उन्‍होंने ने कहा कि‍ मेरी कोरोना जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। चिकित्‍सकों की सलाह से मेरा इलाज चल रहा है। हाल के दिनों में जो भी लोग भी मेरे संपर्क में आए हैं। वे खुद को आइसोलेट कर ली और अपनी कोरोना जांच कराएं। केंद्रीय शिक्षा मंत्री ने यह भी कहा कि‍ मंत्रालय का काम सामान्य रूप से चलता रहेगा।

उल्‍लेखनीय है कि‍ देश में कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर बेकाबू हो गई है। धीरे-धीरे राजनेता और केंद्रीय मंत्री भी संक्रमण की चपेट में आ रहे हैं। बीते सोमवार को पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह कोरोना संक्रमित हो गए थे। कोविड रिपोर्ट पाजिटिव आने के बाद उन्हें अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में भर्ती कराया गया था। 88 वर्षीय मनमोहन सिंह ने कोरोना वैक्सीन की दोनों खुराक ली थीं।

सोमवार दोपहर बाद हल्का बुखार आने पर उन्हें एम्स में भर्ती कराया गया जहां कोरोना की जांच हुई। उनके स्वास्थ्य की निगरानी के लिए विशेषज्ञ डाक्टरों का एक दल गठित किया गया है। प्राइवेट वार्ड में भर्ती पूर्व प्रधानमंत्री की हालत स्थिर बनी हुई है। पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री शीघ्र स्वस्थ होकर लौटेंगे। सनद रहे कि एक दिन पहले रविवार को मनमोहन सिंह ने कोरोना संकट को लेकर पीएम नरेंद्र को पत्र लिख कर कई सुझाव दिए थे।

मंगलवार को कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी खुद को कोरोना से संक्रमित होने की जानकारी दी थी। राहुल ट्वीट किया कि‍ हल्के लक्षण दिखने के बाद मैंने कोविड-19 की जांच कराई जिसमें मेरे कोरोना से संक्रमित होने का पता चला। हाल के दिनों में मेरे संपर्क में आए लोग सभी सुरक्षा प्रोटोकॉल का अनुसरण करें और सुरक्षित रहें। तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव और कर्नाटक के सीएम बीएस येदियुरप्‍पा भी कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *