केंद्रीय जलशक्ति मंत्री और वरिष्ठ भाजपा नेता गजेंद्र सिंह शेखावत के काफिले पर हमला

Spread the love

आवाज़ ए हिमाचल

09 अप्रैल। बंगाल में सत्ताधारी तृणमूल कांग्रेस की कथित गुंडागर्दी रुकने का नाम नहीं ले रही है। गुरुवार-शुक्रवार की मध्यरात्रि तृणमूल कांग्रेस के गुंडों ने केंद्रीय जलशक्ति मंत्री और वरिष्ठ भाजपा नेता गजेंद्र सिंह शेखावत के काफिले पर हमला बोल दिया। काफिले में शामिल गाड़ियों में जमकर तोड़-फोड़ की और सामान लूटकर ले गए। केंद्रीय मंत्री ने दावा किया कि पूरा घटनाक्रम कोलकाता के भवानीपुर विधानसभा क्षेत्र के चेतला पुलिस थाने के सामने घटा, लेकिन कोलकाता पुलिस मूकदर्शक बन तृणमूल कांग्रेस के गुंडों को देखती रही।

घटनाक्रम के अनुसार आज शुक्रवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह का भवानीपुर में जनसंपर्क कार्यक्रम है। भवानीपुर से मुख्यमंत्री ममता बनर्जी विधायक हैं, हालांकि इस बार इस सीट को छोड़कर वो नंदीग्राम से चुनाव लड़ रही हैं। अमित शाह के कार्यक्रम की तैयारियों में भाजपा कार्यकर्ता जुटे थे। इसी बीच गुरुवार देर रात भाजपा कार्यकर्ता अनिमेश दास के घर पर तृणमूल कांग्रेस के गुंडों ने हमला कर दिया। उनके परिवार को जान से मारने और दुष्कर्म की धमकी दी। जब घटना की रिपोर्ट दर्ज कराने के लिए केंद्रीय मंत्री शेखावत चेतला पुलिस थाने पहुंचे तो आरोप है कि तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने उनके काफिले की गाड़ियों को निशाना बनाना शुरू कर दिया। हमले में 3-4 गाड़ियां क्षतिग्रस्त हो गईं।तृणमूल कांग्रेस के 500 से ज़्यादा कार्यकर्ताओं ने थाने को घेर लिया। एक-डेढ़ घंटे तक यह उपद्रव चलता रहा। भाजपा के कई वरिष्ठ कार्यकर्ता चोटिल हुए हैं।

पुलिस का अतिरिक्त जत्था बुलाकर कड़ी सुरक्षा के बीच केंद्रीय मंत्री शेखावत को वहां से बाहर निकालकर गंतव्य तक पहुंचाया गया। हालांकि, शेखावत ने पहले अपने साथ आए सभी कार्यकर्ताओं को सुरक्षित बाहर निकाला और उसके बाद ही पुलिस थाने को छोड़ा। उधर, तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने भवानीपुर सीट से भाजपा प्रत्याशी रुद्रनील घोष की पैदल रैली पर भी हमला किया। रुद्रनील घोष को हल्की चोटें आई हैं। बंगाल में विधानसभा चुनावों को लेकर हिंसक वारदातें अपने चरम पर है। अब खबर आ रही हैं कि हावड़ा दक्षिण विधानसभा सीट से भाजपा उम्मीदवार रंतिदेव सेनगुप्ता के काफिले पर गुरुवार को अज्ञात व्यक्तियों ने हमला कर दिया। इस हमले में भाजपा नेता की कार के सामने का शीशा क्षतिग्रस्त हो गया और खिड़कियां टूट गईं। बता दें कि हावड़ा दक्षिण निर्वाचन क्षेत्र के लिए चुनाव प्रचार खत्म हो गया है। शनिवार को चौथे चरण में यहां भी वोटिंग होगी। भाजपा ने रंतिदेव सेनगुप्ता को मैदान में उतारा है।

पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव के बीच हिंसक वारदातें भी बढ़ती जा रही है।  जब से चुनाव शुरू हुए हैं राज्य में हिंसा की खबरें भी सामने आ रही हैं। पश्चिम बंगाल में दक्षिण हावड़ा के भाजपा उम्मीदवार रंतिदेव सेनगुप्ता के काफिले पर कल अज्ञात व्यक्तियों द्वारा कथित रूप से हमला किया गया। उन्होंने कहा कि मेरे वाहन पर हमला करने वाले लोग ‘खेला होबे’ के नारे लगा रहे थे। एक पार्टी ने अपनी हार स्वीकार कर ली है इसलिए वे ऐसे हमलों का सहारा ले रहे हैं। वहीं, भाजपा का कहना है कि  क्या खेला होबे का यही मतलब है? भाजपा कार्यकर्ताओं ने तृणमूल कांग्रेस पर आरोप लगाया है कि यह एक पूर्व-नियोजित घटना है।

वहीं, दूसरी और कूचबिहार जिले में एक अन्य घटना में टीएमसी कार्यकर्ताओं ने भाजपा कार्यकर्ताओं पर माथाभांगा निर्वाचन क्षेत्र से पार्टी के उम्मीदवार पर हमला करने का आरोप लगाया। पश्चिम बंगाल के माथाभांगा विधानसभा क्षेत्र में तृणमूल कांग्रेस के उम्मीदवार गिरींद्र नाथ बर्मन पर गुरुवार की रात साढ़े छह बजे किसी अराजकतत्वों ने हमला कर दिया। वह उस समय घोक्साडांगा से अपने घर वापस लौट रहे थे। मालूम हो कि आठ चरणों वाले पश्चिम बंगाल चुनाव के पहले तीन चरण हो चुके हैं। चौथे चरण का चुनाव शनिवार को होगा। वोटों की गिनती 2 मई को होगी। भाजपा और टीएमसी पश्चिम बंगाल के चुनाव में आमने-सामने है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *