कृषि व पशुपालन मंत्री प्रोफेसर चन्द्र कुमार ने कोटला में सुनी जन समस्याएं

Spread the love

 

आवाज ए हिमाचल 

दीपक गुप्ता, कोटला। प्रदेश सरकार में कृषि व पशुपालन मंत्री प्रोफेसर चन्द्र कुमार ने आज विधायक जनता के द्वार कार्यक्रम के तहत अपनी विधानसभा क्षेत्र के अधीन आती कोटला पंचायत में कार्यक्रम में भाग लिया जिसमे स्थानीय जनता ने पूर्व जिला परिषद सदस्य व वर्तमान में जिला कांगड़ा कांग्रेस कमेटी के उप अध्यक्ष प्रदीप वर्मा के नेर्तत्व में ढोल नगाड़ों व फूल मालाओं से स्वागत किया। प्रदीप वर्मा ने अपने स्वागत संबोधन में मंत्री चन्द्र कुमार का कोटला पंचायत के लिए अपना कीमती समय देने के लिए धन्यवाद किया। इसके साथ प्रदीप वर्मा ने कहा कि आज तक कोटला वेल्ट व ज्वाली विधानसभा क्षेत्र का जितना भी विकास हुआ है जिसका सारा श्रेय चन्द्र कुमार व नीरज भारती के कर कमलों से हुआ है।

उन्होंने कहा कि नीरज भारती ने वर्ष 2016 में कोटला की 16 पंचायतों के लिए उप तहसील बनाई थी जिसका लाभ आज सभी स्थानीय लोग ले रहे हैं। उन्होंने कहा कि बहुत शर्म की बात है कि पूर्व भाजपा सरकार उस उप तहसील में एक रुपये की ईंट तक नही लगा सकी। इसके साथ प्रदीप वर्मा ने बताया कि तहसील में नायब तहसीलदार का पद रिक्त चल रहा है, कोटला पुलिस चोंकी कोटला को पुलिस ठाना में अपग्रेड करने व कुछ विकास की मांगे मंत्री महोदय के समक्ष रखी। वरिष्ठ कार्यकर्ता अखिल रैना ने अपने संबोधन में मंत्री चन्द्र कुमार कोटला से दिल्ली वस सेवा शुरू करने, शाहपुर से वाया कांगड़ा हरिद्वार वस सेवा को वाया 32 मील करने के लिए ,भाली जोल सड़क निर्माण की अनुमति दिलाने के लिए धन्यवाद किया।

मुख्यअतिथि चन्द्र कुमार ने अपने संबोधन में कोटला बेल्ट की स्थानीय जनता का जोरदार स्वागत के लिए सबका धन्यवाद किया, उन्होंने कहा की विधानसभा चुनावों के पहली बार कोटला पंचायत कार्यक्रम हो रहा है, उन्होंने उपस्थित सभी लोगों का विधानसभा चुनावों में प्रचंड बहुतम देने के लिए भी धन्यवाद किया, उन्होंने कहा कि सन् 1982 से निरंतर ज्वाली विधानसभा क्षेत्र का नेर्तत्व कर रहा हूँ ज्वाली, कोटला, नगरोटा सुरियाँ की एक एक सड़क मेरे द्वारा बनवाई गयी हैं, उन्होंने कहा कि भाजपा का कार्य सदैव लोगों को ठगने का रहा है और आम जनता को गुमराह करना है।

उन्होंने कहा कि पूर्व सरकार कोटला बेल्ट के लिए 44 करोड़ की पेयजल योजना लाई पर उसे धरातल पर नही उतार पाई उस पैसों से सिर्फ और सिर्फ नेताओं और ठेकेदारों के पोषण किया गया, उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार ने जिन दस  गारंटीयो का जिक्र किया था आज उन्हें पूर्ण करने के लिए प्रदेश सरकार वचनबद्ध है जिसमे कुछ पूर्ण कर दी गयी हैं जैसे कि ओल्ड पेंशन स्कीम और कुछ पर कार्य चल रहा है जल्द ही प्रदेश की पात्र महिलाओं को 1500 रुपये भी मिलने शुरू हो जाएंगे, इसके साथ ही उन्होंने कहा कोटला बेल्ट में जितने भी शिक्षा के संस्थान हैं वो सिर्फ और सिर्फ मेने व कांग्रेस सरकार ने खोलें हैं कांग्रेस सरकार सदैव विकास की बात करती है ना कि आम जनता को ठगने का, इसके साथ ही उन्होंने कहा कि आजकल विधानसभा क्षेत्र में फर्जी समाजसेवी भी सक्रिय हैं आप लोगों ने उनकी बातों में नही आना, फर्जी समाजसेवी द्वारा एक जगह अगर मेडिकल कैम्प लगा दिया तो फिर उस जगह में दोवारा कैम्प उनके द्वारा 4,5 वर्षों बाद लगाया जाता है क्या इसके मध्य लोगों को दवाई की जरूरत नही पड़ती होगी।

मंत्री ने कहा कि इन फर्जी केम्पों की दवाइयां भी इनकी तरह फर्जी हैं दवाई अंदर ओर दम जलंधर बाली बात है सरकार ऐसे फर्जी दवा विक्रेताओं पर जल्द शिकंजा कसने जा रही है और दोषी लोगों को बख्शा नही जाएगा ,मंत्री चन्द्र कुमार ने कहा कि जल्द ही प्रदेश सरकार बहुत बड़ी संख्या में भिन्न भिन्न विभागों में भर्तियां करने जा रहा है जिसमें योग्यता के अनुसार पात्र लोगों को रखा जाएगा, उन्होंने कहा कि आपके द्वारा की गई मांगों को जल्द पूरा किया जाएगा इसके बाद उन्होंने लोगों की समस्याओं को सुना जिनमे से कुछ का मोक्के पर निपटारा किया और कुछ के लिए विभागीय अधिकारियों को आदेश दिए।

इस समय जितेंद्र धीमान जीतू प्रदेश युवा कांग्रेस महासचिव, साधु राम राणा उप प्रधान दुराना, रीता देवी प्रधान कोटला, उप प्रधान मंगल सिंह, ब्लॉक समिति सदस्य सुरिंदर सिंह, सुनील भलाड़ू, सुमित मेहरा, साहिल मेहरा, लक्की कौंडल, अक्षांन वर्मा, गुलशन गैरी, रोहित राणा, अंकुनाथ, योगेश काका उप प्रधान जांगल, एक्सन जल शक्ति, प्रभारी पुलिस चोंकी कोटला राजकुमार, एक्सन इलेक्ट्रिसिटी अशवनी कुमार, सहायक अभियंता लोक निर्माण राजेश कुमार, सहायक अभियंता इलेक्ट्रिसिटी रमेश शर्मा, सहायक अभियंता जल शक्ति विजय नाग, कनिष्ठ अभियंता विजय उपाध्याय, सरदार बलविंदर सिंह, अनुभव कुमार, एग्रीकल्चर एस एम एस,भु सरक्षण विभाग के सहायक अभियंता, विकासखंड अधिकारी श्याम सिंह, कांग्रेस कार्यकर्ता चेन सिंह डोगरा, विनय मेहरा, पूर्व प्रधान सतीश कुमार इत्यादि असंख्य स्थानीय वासी मौजूद रहे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *