कुलदीप सिंह राठौर ने देश-प्रदेश में बैंकों से लिए ऋणों की ईएमआई स्थगित करने और ब्याज माफ करने की सरकार से मांग

Spread the love

आवाज ए हिमाचल

30 अप्रैल। कांग्रेस अध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर ने देश प्रदेश में कोरोना महामारी के चलते बैंकों से लिये ऋणों की फिलहाल ईएमआई स्थगित  करने और बढ़ते ब्याज को माफ करने की सरकार से मांग की है। प्रेस को जारी बयान में उन्होंने कहा कि इस समय कारोबार पूरी तरह ठप्प पड़ा है व लोग इस स्थिति में नही है कि वह बैंकों से लिये गए किसी भी कर्ज की अभी ईएमआई अदा कर सकें। राठौर ने कहा है कि देश में  कोरोना की इस दूसरी लहर ने पिछले साल की भांति इस बार भी लोगों के जीवन को बुरी तरह प्रभावित कर दिया है। लोगों का काम धंधा चौपट हो गया है। बेरोजगारी से युवा परेशान है।

कुलदीप राठौर ने कहा कि हिमाचल प्रदेश में लोगों का मुख्य व्यवसाय कृषि, बागवानी, पर्यटन व इससे जुड़े ट्रांसपोर्ट से ही है। इससे जुड़े सभी व्यवसाइयों ने किसी न किसी रूप में बैंकों से ऋण ले रखें है। आज कोरोना के बढ़ते मामलों ने प्रदेश की अर्थव्यवस्था को पूरी तरह अस्त व्यस्त कर दिया है। लोगों को अपने परिवार की रोटी की चिंता भी सताने लगी है।

राठौर ने प्रदेश सरकार से मांग की है कि इस विपदा के समय सरकार सभी प्रकार के टैक्सों व बिलों की बसूली को स्थगित करें।उन्होंने कहा है कि बैंकों से ऋणों की बसूली भी तब तक स्थगित रखी जानी चाहिए, जब तक की कोरोना का कहर कम नहीं  हो जाता और देश प्रदेश की अर्थव्यवस्था पटरी पर नहीं  लौट जाती।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *